कडमा की पंचायत ने सात युवकों को नशे का टीका लगाते पकड़ा, पुलिस को सौंपा

Ferozepur News - नशे की दलदल में फंस चुके युवकों को सही रास्ते पर लाने व नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए फिरोजपुर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Mamdot News - kadma panchayat caught seven youths for taking anti drug criticism handed over to police
नशे की दलदल में फंस चुके युवकों को सही रास्ते पर लाने व नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए फिरोजपुर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है। जिला पुलिस प्रमुख संदीप गोयल व डीसी फिरोजपुर चंद्र गैंद के नेतृत्व में डीएसपी फिरोजपुर देहाती सतनाम सिंह ने थाना ममदोट के अधीन आते गांवों में नशे की दलदल से युवकों को बाहर निकालने के लिए पंचायतों की मदद से प्रयास शुरू कर दिए हैं। बुधवार को गांव कडमा के श्मशान घाट में गांव की पंचायत ने 7 युवकों को नशे के टीके लगाते हुए काबू किया। पंचायत ने नशे के खिलाफ पहल कदमी करते हुए घटना की जानकारी तुरंत डीएसपी देहाती सतनाम सिंह को दी। डीएसपी ने थाना ममदोट के प्रभारी मौके पर पहुंच कर युवकों को थाने लेकर आने के आदेश दिए। युवकों को थाने में लाकर उनसे पूछताछ की गई तो सभी युवकों ने बताया कि वह मजदूरी का काम करते हैं व गांव कडमा के ही एक नशा तस्कर से हेरोइन लेकर उसका सेवन करते हैं। गांव में उक्त नशा तस्कर के बारे में जानकर डीएसपी खुद हैरान हो गए व उन्होंने गांव कडमा की पंचायत की सराहना करते हुए कहा कि वह दो दिन में में उक्त नशा तस्कर को पकड़ कर सलाखों के पीछे करेंगे। पंचायत ने डीएसपी से मुलाकात कर उनको बताया कि उनके गांव में नशे की स्थिति इस कदर भयावह हो गई है कि छोटे-छोटे बच्चे नशे का सेवन करने लगे हैं। गांव वासियों ने बताया कि उनको रात्रि के समय अपने खेत में जाते समय डर लगा रहता है कि कहीं कोई नशा करने वाला रास्ते में लूट की घटना को अंजाम न दे।

पकड़े गए युवकों का इलाज नशामुक्ति केंद्र में करवाया जाएगा व नशा तस्करों के खिलाफ दो दिन में की जाएगी कार्रवाई : डीएसपी

गांव कडमा में नशे के टीके लगाते हुए पकड़े गए युवकों से पूछताछ करते हुए डीएसपी सतनाम सिंह।

ग्रामीण बोले...गांव में न किसी को नशा करने देंगे न बेचने देंगे, नशे में लिप्त युवकों को पुलिस को सौंपेंगे

नशे से हर गांव को कराया जाएगा मुक्त

डीएसपी सतनाम सिंह ने गांव वासियों को विश्वास दिलाया कि नशे के खिलाफ जो कदम गांव वासियों ने उठाया है वह उसको जरूर पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि एसएसपी फिरोजपुर संदीप गोयल के आदेश हैं कि किसी भी नशा बेचने वाले को बख्शा नहीं जाना चाहिए। गांव के जिस युवक का नाम नशा बेचने में आया है उसके खिलाफ दो दिन के अंदर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नशा तस्करों का मिला 5 दिन का रिमांड

थाना लक्खो के बहराम पुलिस की अाेर से 270 ग्राम हेरोइन समेत काबू किए गए दो युवकों को अदालत में पेश किया गया जहां उनसे पूछताछ के लिए पुलिस को पांच दिन का रिमांड मिला है। थाना लक्खो के बहराम के प्रभारी ने बताया कि रिमांड के दौरान उक्त युवकों से उनके आगे के लिंक पता लगाने की कोशिश की जाएगी व ये भी पता लगाया जाएगा उनको हेरोइन कहां से मिलती है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख संदीप गोयल के आदेश पर नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया गया है जिस तहत उन्होंने नाके वे एक कार में सवार होकर आ रहे 4 युवकों को रोककर जब उनकी तलाशी लेने की कोशिश की तो दो युवक भागने में सफल हो गए जब कि दो युवक काबू आ गए। जिनकी तलाशी लेने पर कार में से 270 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी।

X
Mamdot News - kadma panchayat caught seven youths for taking anti drug criticism handed over to police
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना