--Advertisement--

सराहनीय कार्य करने वाले 555 कर्मचारी सम्मानित

भास्कर संवाददाता | फिरोजपुर फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से बुधवार को 63वां रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह मनाया गया।...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:20 AM IST
सराहनीय कार्य करने वाले 555 कर्मचारी सम्मानित
भास्कर संवाददाता | फिरोजपुर

फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से बुधवार को 63वां रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह मनाया गया। मुख्यातिथि डीआरएम विवेक कुमार ने 2017-18 में सराहनीय कार्य करने वाले मंडल के 555 अधिकारियों, कर्मचारियों को व ग्रुप को अवार्ड देकर सम्मानित किया। बीते दिनों रेलवे बोर्ड की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में जीएम अवार्ड से सम्मानित अधिकारियों को भी इस समारोह में सम्मानित किया गया।

समारोह का आयोजन रेलवे आफिसर्ज क्लब में किया गया। समारोह में बीते वर्ष मे फिरोजपुर रेल मंडल में सराहनीय कार्य करने वाले 485 अधिकारियों, कर्मचारियों को व्यक्तिगत अवार्ड, विभिन्न ब्रांचों के कर्मचारियों को 60 ग्रुप अवार्ड व 10 स्पेशल अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। वहीं बीते दिनों दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में रेलवे में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 18 अधिकारियों कर्मचारियों को जीएम अवार्ड से सम्मानित किया गया था आज उन्हें भी मंडल रेल प्रबंधक विवेक कुमार ने सम्मानित किया । इस सम्मान समारोह में अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन लाख बारह हजार पचास रुपए पुरस्कार स्वरूप वितरित किए गए। मौके पर सीनियर डीपीओ यूसुफ कबीर, सीनियर डीसीएम मोनू लूथरा, डीसीएम अमिताभ कुमार, सीनियर डीएसओ एस सुधाकर के अलावा अन्य अधिकारी दयानंद, सुधीर कुमार, पीआरआई विक्रांत कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे ।

रेल सप्ताह

फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से आयोजित किया गया 63वां रेल सप्ताह पुरस्कार समारोह

सीनियर डीसीएम मोनू लूथरा को सम्मानित करते डीआरएम विवेक कुमार।

इसलिए मनाया जाता है रेल सप्ताह

16 अप्रैल 1853 को बम्बई से थाने के बीच 32 किलोमीटर रेल लाइन का प्रथम सेक्शन आरंभ हुआ था इसीलिए प्रत्येक वर्ष 10 अप्रैल से 16 अप्रैल तक रेल सप्ताह के रूप में मनाया जाता है। भारतीय रेल में एक विशेष योगदान रखने वाले फिरोजपुर मंडल का बीते वर्ष में मेल गाडिय़ों का समयपालन 92.1 प्रतिशत रहा है वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए 3 नई एक्सप्रैस गाड़ियां चलाई गई हैं व 1 ट्रेन के रूट में विस्तार किया गया । दिसंबर 2017 में मंडल की ओर से 8.12 मीट्रिक टन माल का लदान किया गया । वर्ष 2017-18 में अब तक मंडल की कुल आय 2732.07 करोड़ हुई है जिसमें पैसेंजर आय बीते वर्ष की तुलना में 2.55 प्रतिशत अधिक है।

X
सराहनीय कार्य करने वाले 555 कर्मचारी सम्मानित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..