मलोट में 2017 से स्था

Ferozepur News - डाॅ. बी.अार अंबेडकर ब्लड डाेनेट क्लब पूरे देश में उपलब्ध कराता है रक्त 3 साल में पांच कैंप लगाए, 1100 मरीजाें काे दिया...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:25 AM IST
Malot News - location in malot from 2017
डाॅ. बी.अार अंबेडकर ब्लड डाेनेट क्लब पूरे देश में उपलब्ध कराता है रक्त 3 साल में पांच कैंप लगाए, 1100 मरीजाें काे दिया ब्लड, 17 अवाॅर्ड मिले


मलोट में 2017 से स्थापित हुई डॉ. बी.आर अंबेडकर ब्लड डोनेट क्लब जरूरतमंद मरीजों को ब्लड मुहैया करवा रहा है। संस्था के सदस्यों का एक ही मकसद है कि किसी भी मरीज की खून की कमी के कारण मौत न हो। क्लब के प्रधान संदीप खटक ने बताया कि वह पूरे देश में ब्लड डोनेट करते हैं उनकी संस्था का विभिन्न संस्थाओं से टाईअप है जो किसी भी जगह से उन्हें कॉल आती है तो वह अन्य संस्थाओं से संपर्क कर जरूरतमंद मरीज को ब्लड मुहैया करवाते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से अब तक 5 ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जा चुके हैं। जिसमें संस्था के सदस्यों की ओर से ही पैसे एकत्रित करके कैंप के सभी प्रबंध किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि डॉ. जोगिन्द्रपाल हर समय उनकी संस्था के साथ रहते हैं ताकि किसी भी पीड़ित मरीज की बीमारी का पता लगाकर उसकी हर संभव सहायता की जा सके।

संस्था के सदस्यों ने बताया कि जब उन्हें समय समय पर किसी जरूरतमंद मरीजों की कॉल आती है तो वह तुरंत उन्हें ब्लड मुहैया करवा देते हैं। जिस कारण बहुत से जरूरतमंद मरीजों की जान बच जाती है।

एमरजेंसी ब्लड देने के लिए क्लब के सदस्य हमेशा रहते हैं तैयार, क्लब को मिल चुके हैं दो स्टेट अवार्ड

क्लब का एक ही लक्ष्य : खून की कमी से किसी को नहीं मरने देंगे

संस्था का एक ही लक्ष्य है कि कोई भी मरीज खून की कमी के चलते मौत के मुंह में न जाए। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा थैलेसीमिया के मरीजों को वह समय-समय पर ब्लड उपलब्ध करवाते रहते हैं क्योंकि उन मरीजों के प्रत्येक 15 दिन बाद ब्लड बदलना होता है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से कैंसर पीड़ितों को भी ब्लड डोनेट किया जाता है। संस्था के सदस्यों ने बताया कि हमारी संस्था के द्वारा किए गए कामों को देखते हुए संस्था को 17 अवार्ड मिल चुके हैं जिसमें से 2 स्टेट अवाॅर्ड जाे फगवाड़ा व नूरमहल में मिले जबकि एक नेशनल अवाॅर्ड हनुमानगढ़ में मिला है। हमारी संस्था के केवल पंजाब में ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया जैसे हरियाणा, राजस्थान व बहुत से राज्य से संबंध हैं जिससे हम हर जरूरतमंद की जिसे ब्लड की आवश्यकता होती है, उसकी मदद करते हैं।

संस्था में 21 मेंबर

डॉ. बीआर अंबेडकर ब्लड डोनेट कैंप में 21 मेंबर हैं जिसमें प्रधान संदीप खटक, ओम प्रकाश, प्रेस सचिव सुरेंद्र मुखवाना, नरेश चराया, कुलदीप खटक, गोतम कुमार, लवली ठकराल, नवदीप कुमार, राजेश कुमार, आकाशदीप, कुलदीप कुमार, लविश ठकराल, बिट्टू बाघला, संदीप कुमार, रवि कुमार, हरीश, बंटी कुमार, विशाल ठकराल आदि शामिल हैं।

थैलेसीमिया के मरीजों को समय-समय पर उपलब्ध कराते रहते हैं ब्लड

X
Malot News - location in malot from 2017
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना