विवाहिता ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज के लिए मारपीट का आरोप

Ferozepur News - फाजिल्का के गांव बकैनवाला में एक विवाहिता द्वारा अपने ससुराल पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट के आरोप लगाए हैं।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Fazilka News - married accused of assault for dowry
फाजिल्का के गांव बकैनवाला में एक विवाहिता द्वारा अपने ससुराल पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट के आरोप लगाए हैं। फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन वीना रानी वासी गुरुनानक काॅलोनी फाजिल्का ने बताया कि 8 मार्च 2018 में उसकी शादी कोमल दास वासी बकैनवाला के साथ हुई थी जोकि हेल्थ डिपार्टमेंट तलवंडी साबो में सरकारी कर्मचारी है। शादी के समय उसके पिता ने 5 तोले सोना व एक सप्लेंडर मोटरसाइकिल दिया था किंतु 10 दिन बाद कोमलदास मोटरसाइकिल वापस लौटा गया। पहले तो वह मांग करने लगा कि बुलेट चाहिए किंतु बाद में वह गाड़ी की मांग करने लगा। पीड़िता ने बताया कि उसकी ननद बिमला रानी, ननद का पति तुलसी दास तथा सास वीरो बाई उसे अकसर उसके खिलाफ भड़काती रहती थी जो उसे और दहेज लाने के लिए अकसर तंग परेशान करते रहते थे। कुछ समय पहले उसके पति ने उससे अपने मायके वालों से संबंध तोड़ने के लिए कहा किंतु उसके द्वारा इंकार करने पर ससुराल वालों ने बड़ी निर्दयता से उसकी मारपीट की। इसके अलावा एक दिन उसके पति ने उसे नहर में गिराकर मारने का भी प्रयास किया था। 10 जून को उसके ससुराल वालों ने उसे नशे की गोलियां देकर मारपीट की और कहने लगे कि जब तक वह उनको गाड़ी नहीं देते उसके साथ अपना घर नहीं बसाएगा किंतु उसके द्वारा इंकार करने पर ससुराल वालों ने कमरे में बंद करके बड़ी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। चीखों पुकार सुनकर उसके गांव के पड़ोसियों ने फाजिल्का में वीना रानी के परिजनों को दी जिसके बाद परिजन रात को करीब 1.30 बजे उसे गंभीर अवस्था में वहां से उठाकर फाजिल्का के सिविल अस्पताल में ले आए जहां 2 दिन वह बेसुध रही। वीना रानी ने बताया कि उसके साथ मारपीट का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी 3 बार पंचायत हो चुकी है जिसके समझाने के बावजूद ससुराल वालों के सितम जारी रहे जोकि उसे अकसर दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उसके ससुराल वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में केस की छानबीन कर रहे जांच अधिकारी मुख्तयार सिंह ने बताया कि उन्होंने पीड़ित लड़की वीना रानी के बयान कलमबद्ध कर लिए हैं। एक्स-रे रिपोर्ट आने के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

X
Fazilka News - married accused of assault for dowry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना