• Hindi News
  • Punjab
  • Ferozepur
  • Abohar News ministerial workers held a black badge to rally the gate government39s letter was burnt to protest

मिनिस्टिरियल कर्मियों ने काले बिल्ले लगा गेट रैली की, सरकार के पत्र को जला किया प्रदर्शन

Ferozepur News - पीएसएमएस यूनियन द्वारा संगठन के राज्य प्रधान मेघ सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में गत दिवस बरनाला में राज्य स्तरीय...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
Abohar News - ministerial workers held a black badge to rally the gate government39s letter was burnt to protest
पीएसएमएस यूनियन द्वारा संगठन के राज्य प्रधान मेघ सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में गत दिवस बरनाला में राज्य स्तरीय बैठक की गई, जिसमें सचिवालय से लेकर पंजाब भर के समूह विभागों के प्रांतीय नेताओं ने शमूलियम की थी। इस संबंधी जानकारी देते हुए पीएसएमएसयू जिला अध्यक्ष कर्मजीत शर्मा, जिला महासचिव व डीसी कार्यालय कर्मचारी यूनियन जिलाध्यक्ष वरिंदर ढोसीवाल व महासचिव हरजिंदर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्टेट बॉडी द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार समूह मिनिस्टिरियल स्टाफ द्वारा जिला प्रबंधकीय काप्लेक्स में काले बिल्ले लगाकर गेट रैली कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरकार बनने समय जारी किया चुनाव मेनीफेस्टो, 6वें वेतन कमिशन के बढ़ोतरी वाला पत्र व मुलाजिमों के कलमछोड़ हड़ताल दौरान कार्य नहीं वेतन नहीं वाला पत्र अग्नि भेंट करके पंजाब की कांग्रेस सरकार का पिट स्पाया किया गया। उन्होंने अपने संबोधित दौरान कहा कि गत दिवस पंजाब सरकार के अधिकारों के लिए लड़ते मुलाजिमों की जायज मांगें मानने की बजाए संघर्ष दौरान प्राप्त अधिकारों को छीनना शुरू कर दिया है। 16 व 17 जनवरी को विधान सभा सैशन दौरान सचिवालय, डायरेक्ट्रेट के समूह मुलाजिम तख्ती लेकर रोष रैलियां करेंगे व एमएलए को पंजाब सरकार की वायदा के खिलाफी के बारे जागरूक करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पंजाब की कांग्रेस सरकार ने मिनिस्टिरियल नेताओं व सांझे मुलाजिम मंच से बैठक न की तो 19 जनवरी को हाई पावर कमेटी की मोहॉली में बैठक दौरान अगले संघर्ष का ऐलान कर दिया जाएगा। इस दौरान जिला प्रबंधकीय कंप्लैक्स व विभिन्न विभागों से एकत्रित हुए समूह कर्मचारी उपस्थित थे।

काम नहीं तो वेतन नहीं पर कर्मियों में रोष

फिरोजपुर में भी प्रदर्शन

फिरोजपुर| पंजाब स्टेट मिनिस्टिरियल सर्विसेज यूनियन की प्रांतीय समिति की तरफ से दिए गए बुलावे पर परमजीत सिंह गिल जिला चेयरमैन, मनोहर लाल जिला प्रधान और पीपल सिंह सिद्धू जिला जनरल सचिव के नेतृत्व में आज लोक निर्माण विभाग फिरोजपुर के कर्मचारियों की तरफ से लंबे समय से लटक रही सही व जायज कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में स्थानीय निर्माण भवन में रोष पूर्ण गेट रैली कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस गेट रैली में विभाग के समूह दफ्तरी कर्मचारियों ने भाग लिया। इस गेट रैली को परमजीत सिंह गिल, जसपाल सिंह, हरभजन कौर सुपरिंटेंडेंट, वीर कौर सुपरिंटेंडेंट, खजान सिंह सुपरिंटेंडेंट, गोरव अरोड़ा, जगसीर सिंह, सन्दीप कुमार , अणु अरोड़ा, रूप सिंह सीपीएफ कर्मचारी यूनियन लोक निर्माण विभाग ने भी संबोधन किया और पंजाब सरकार से मांग की है कि मुलाजिमों की पिछले लंबे समय से लटक रही जायज मांगों को तुरंत मान कर लागू की जाएं। कर्मचारी नेताओं ने मांग की है कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट को तुरंत लागू किया जाए, डीए की रहती किश्तों और पिछला बकाया भी तुरंत दिया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए और कर्मचारी विरोधी फैसले वापस लिए जाएं।

माघी मेले में इंसाफ टीम पंजाब ने किया प्रदर्शन

भास्कर न्यूज| मुक्तसर

इंसाफ टीम पंजाब के प्रांतीय प्रधान जगमीत सिंह जग्गा के नेतृत्व में पंजाब की नौजवानी, किसानी और पंजाब के अाेमकार को बचाने और सोई पड़ी पंजाब सरकार को जगाने के लिए व खस-खस खेती लागू करवाने के लिए मेला माघी के मौके पर बठिंडा रोड मुक्तसर में विशाल रैली करने के उपरांत गोल चौक से लेकर मलोट चौक तक झंडा, बैनरों के साथ रोष मार्च किया गया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। रोष मार्च में खस -खस की खेती की हिमायत में प्रधान हरभेज सिंह सेखो, भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के जिला बरनाला के प्रधान जगसीर सिंह शीनीवाल, जिला मुक्तसर के प्रधान जगजीत सिंह कबरवाला, पंजाब किसान संघर्ष कमेटी के प्रधान कुलविंदर सिंह, यूथ विंग के प्रधान बिट्टू घूंमन, ओनकार सिंह भदौड़, किसान खुशहाल वेलफेयर सोसायटी के प्रधान रणजीत सिंह, खन्ना दोराहा ग्रुप के प्रधान रणजीत सिंह राजगढ़, मनी बेंस, इन्साफ टीम पंजाब के यूथ विंग के नौजवान बठिंडा, अबोहर, मुक्तसर नेता अादि रैली में पहुंचे। रैली के दौरान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, सरकार जानबूझ कर किसानी, जवानी और पानी को तबाह करने के लिए तुली हैं। नेताओं ने कहा कि सिंथेटिक नशों के साथ जवानी मर रही है परंतु सरकार इस मसले पर गंभीरता से विचार नहीं कर रही, क्योंकि सिंथेटिक और मेडिकल नशा सरकार के दलालों द्वारा बेचे जाते हैं और ड्रग माफिया सियासी नेताओं को बड़े स्तर पर इलेक्शन फंड देता है। इसके अलावा राजनीतिक लोगों की सोच बन चुकी है। इस मौके पर जय चंद भंडारी, जसवीर सिंह तक्खी, हरपाल सिंह बैंका, बलकार सिंह बरकंदी, गुरदित्त सिंह, रणजीत सिंह घुमान, सिकंदर सिंह डाेड अादि ने भाग लिया।

Abohar News - ministerial workers held a black badge to rally the gate government39s letter was burnt to protest
X
Abohar News - ministerial workers held a black badge to rally the gate government39s letter was burnt to protest
Abohar News - ministerial workers held a black badge to rally the gate government39s letter was burnt to protest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना