• Hindi News
  • Punjab
  • Ferozepur
  • Firozpur News on the gesture of stopping the driver drove away the van stopped after 3 km neither rc nor license

रुकने का इशारा करने पर ड्राइवर ने भगा ली वैन, 3 किमी पीछाकर रुकवाई, न आरसी मिली न लाइसेंस

Ferozepur News - निजी स्कूल वाहन चालकों की ओर से स्कूली बच्चों की जिंदगी के साथ किए जा रहे खिलवाड़ का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले...

Feb 20, 2020, 07:40 AM IST
Firozpur News - on the gesture of stopping the driver drove away the van stopped after 3 km neither rc nor license

निजी स्कूल वाहन चालकों की ओर से स्कूली बच्चों की जिंदगी के साथ किए जा रहे खिलवाड़ का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। लोंगोवाल में स्कूली वाहन में जिंदा जले 4 बच्चों की घटना के बाद प्रदेश सरकार की ओर वाहनों की जांच के सख्त निर्देश जारी किए गए। इसी को लेकर बुधवार को जब आर्मी एरिया से जवानों के 3 से 7 साल के 6 बच्चों को टाटा मैजिक वैन में बैठाकर एक चालक स्कूल में लेकर जा रहा था तो ट्रैफिक इंचार्ज ने उसे कागजों की जांच के लिए रूकने का इशारा किया। वैन चालक युवा ने पुलिस को देखकर गाड़ी को तेज रफ्तार से भगा लिया। ट्रैफिक पुलिस ने वैन का पीछा करना शुरू किया तो चालक नन्हे-नन्हें छोटे बच्चों की जिंदगी की परवाह किए बिना तेज रफतार वैन को करीब 3 किलोमीटर तक छावनी की गलियाें, मोहल्लों में भगाता रहा। आखिरकार करीब 25 मिनट तक हुई भाग दौड़ के बाद छावनी स्थित बिजली घर के नजदीक जाकर पुलिस ने आगे गाड़ी लगाकर वाहन को रोका। इस दौरान वैन में बैठी अटेंडेंट महिला व बच्चे बुरी तरह से सहमे हुए थे। पुलिस ने गाड़ी को रोककर अन्य वाहन से बच्चों को स्कूल भेजने का प्रबंध करवाया जिसके बाद वैन को जब्त कर लिया गया।

पुलिस ने रोड पर खड़ी की गाड़ी, तब रोका

ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वैन को सुबह उन्होंने रूकने का इशारा किया मगर वह वैन को भगाता रहा। इस दौरान आर्मी एरिया में उन्हें दो जगह बीएसएफ जवानों की ओर से नाके पर रूकने का इशारा किया मगर वह नहीं रुका। इसके चलते उन्होंने किसी तरह गाड़ी को आगे लगाकर उसे रोका व वैन को जब्त कर लिया है।


ड्राइवर की गलती से शर्मिंदा हूं वैन को जल्द हटाया जाएगा

स्कूल इंचार्ज ने कहा कि ड्राइवर ने बहुत बड़ी गलती की है जिसके लिए वह बहुत शर्मिंदा हैं। उक्त वैन को जल्द हटाया जाएगा ताकि कोई इस प्रकार की गलती दोबारा न करे। उनके पास जितनी भी वैन है सभी के कागज पूरे हैं।

वैन चार साल से स्कूल में दे रही है सेवा

उक्त टाटा मैजिक वैन बीते करीब 4 सालों से स्कूल के लिए बच्चों को ढो रही है। वैन को स्कूल की ओर से प्रति माह फिक्स अमाउंट के तौर पर हायर किया गया है। वैन को उसका मालिक मनोज खुद ही चलाता है मगर कुछ दिनों से उसके बीमार होने के चलते उसका 22 वर्षीय बेटा बच्चों को स्कूल पहुंचाता व घर छोड़ता था। बुधवार को भी वैन मालिक का बेटा ही वैन चला रहा था जिसके पास न वैन की आरसी था और न ही ड्राइविंग लाइसेंस।


ड्यूटी दे रहे अार्मी के जवानों ने भी गाड़ी रोकने का इशारा किया पर ड्राइवर नहीं रुका

किड्स स्कूल में बच्चों को ले जा रही इस वैन में सभी बच्चे 3 से 7 साल के थे। इनमें सबसे छोटी 1 बच्ची 3 साल की थी। सभी बच्ची छावनी एरिया में रहने वाले आर्मी जवानों के हैं। स्कूल वैन का जब पुलिस पीछा कर रही थी व ट्रैफिक इंस्पेक्टर अपनी गाड़ी से माइक के जरिए गाड़ी को रोकने के लिए अनाउंस भी कर रहे थे तो इस दौरान वैन चालक काे दो जगह पर सुरक्षा जवानों ने भी उसे रुकने का इशारा किया। मगर वैन चालक बच्चों की जिंदगी की परवाह किए बिना गाड़ी को तेज रफ्तार से भगाता रहा।

वैन में 3 से 7 साल के 6 बच्चे थे सवार, छावनी एरिया में 25 मिनट तक दौड़ाता रहा गाड़ी

बुधवार को सुबह करीब 9.30 बजे छावनी एरिया में से आर्मी जवानों के 6 बच्चों को लेकर एक वैन डीसी ऑफिस के आगे से गुजरी तो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया। वैन चालक युवा ने पुलिस को देखकर वहां से वैन को तेज रफ्तार में भगा लिया व छावनी की गलियों, मोहल्लों व छावनी एरिया में तेज रफ्तार से भगाता रहा। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने उसका पीछा किया व गाड़ी से माइक के जरिए उसे रूकने के लिए अनाउंस भी किया मगर चालक ने वैन को अाैर तेज भगा लिया।

स्कूल इंचार्ज बोले...

जारी रहेगी चेकिंग|स्कूली वाहनों की जांच के लिए बनाई गई टीमों की ओर से लगातार की जा रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार को जिलेभर में 82 वाहनों की चेकिंग की गई जिसमें 48 वाहनों के चालान काटे गए तो 2 वाहनों को जब्त किया गया।**

7 नंबर चुंगी पर वैन रोक ड्राइवर से पूछताछ करते व कागज चेक करती पुलिस।

X
Firozpur News - on the gesture of stopping the driver drove away the van stopped after 3 km neither rc nor license

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना