पार्सल की स्पीड लापता...6 सितंबर को भेजा अब तक नहीं पहुंचा, विभाग को पता ही नहीं

Ferozepur News - आज के इस इंटरनेट के युग में विभिन्न कम्यूनिकेशन के माध्यमों से जिनमें ईमेल सहित विभिन्न साधनों के चलते डाकघरों का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:41 AM IST
Firozpur News - parcel speed missing sent on september 6 not yet reached department does not know
आज के इस इंटरनेट के युग में विभिन्न कम्यूनिकेशन के माध्यमों से जिनमें ईमेल सहित विभिन्न साधनों के चलते डाकघरों का काम बहुत कम हो गया है मगर जरूरी दस्तावेजों को इधर से उधर भेजने के लिए आज भी विश्वासपात्र अगर कोई माध्यम है तो वह केवल डाकघर ही है। मगर फिरोजपुर छावनी के मुख्य डाकघर से बीती 6 सितंबर को अपने जरूरी दस्तावेजों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से अन्य स्थानों पर भेजने वाले उपभोक्ता बीते करीब 1 माह से परेशान हो रहे हैं। उक्त लोग डाकघर के चक्कर लगाकर परेशान हो चुके हैं कि 6 सितंबर को स्पीड पोस्ट करवाए गए उनके दस्तावेज आज तक उनके बताए गए स्थानों पर नहीं पहुंचे हैं जिसके चलते लोगों में रोष है तो वहीं डाकघर के अधिकारी उक्त पार्सल की विभागीय जांच की जा रही है की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं। बीती 6 सितंबर को ममदोट निवासी वीरपाल कौर ने एक जरूरी दस्तावेजों का पार्सल छावनी के मुख्य डाकघर से मुंबई के भंडुप ईस्ट के एचडीएफसी बैंक के लिए स्पीड पोस्ट करवाया था। स्पीड पोस्ट करवाए गए उक्त पार्सल की रसीद भी उनके पास है मगर वह पार्सल आज तक उनके बताए गए एड्रेस पर नहीं पहुंचा है। इसे लेकर वीरपाल कौर के पति महताब सिंह बीते कई दिनों से लगातार छावनी के डाकघर में चक्कर लगा रहें है कि आखिर पता तो चले कि पार्सल गया कहां मगर कोई कर्मी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं।

उपभोक्ता लगा रहे डाकघर का चक्कर, नहीं मिल रही सही जानकारी

फिरोजपुर मुख्य डाकघर।

लुधियाना में छांटी जाती है पोस्ट

फिरोजपुर डिवीजन से स्पीड पोस्ट लुधियाना डिवीजन पहुंचती है अौर वहां स्कैन होने के बाद शॉर्ट की जाती है। शाॅर्टिंग के बाद ही वह जिस भी स्टेट की होती हैं वहां के लिए रवाना की जाती हैं। 6 सितंबर को पार्सल ट्रेन के माध्यम से लुधियाना के लिए भेजा गया था जिसकी आरएमएस की ओर से की गई रिसीविंग भी मौजूद है। मगर लुधियाना में वह रिसीव हुआ या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिलने के कारण यह पार्सल गुम माना जा रहा है।

शिकायतकर्ता महताब सिंह बोले...रिश्तेदार के बच्चे का शैक्षणिक प्रमाण पत्र पोस्ट किया था, नहीं मिला

महताब सिंह ने बताया कि जब उन्होंने डाकघर में पता किया तो किसी कर्मी ने बताया कि जिस पार्सल में आपके दस्तावेज थे वह पूरा बैग गुम हो गया है। इसे लेकर महताब सिंह ने कहा कि वह इस मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों को करने के अलावा, केंद्र सरकार व उपभोक्ता कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगें। कई अन्य लोगों की ओर से भी करवाए गए पार्सल सही स्थान पर न पहुंचने के चलते वह भी लगातार डाकघर के चक्कर लगा रहे हैं। एक उपभोक्ता ने बताया कि उसके रिश्तेदारों के बच्चों के कुछ शैक्षणिक प्रमाण उसने यहां से स्पीड पोस्ट करवाए थे जोकि अभी तक उन्हें नहीं मिले हैं जिसके चलते उसे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रिश्तेदार भी इसे लेकर नाराज हो रहे हैं।

अधिकारी बात भी नहीं कर रहे

पार्सल सही स्थानों पर नहीं पहुंचने के चलते लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि अगर व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चल रही है तो इसके लिए जवाब देना चाहिए मगर उनके जरूरी दस्तावेजों के यूं गुम हो जाने की बात कह देने से काम नहीं चलेगा।

सुपरिंटेंडेंट को पता नहीं कहां है पार्सल

डिवीजन पोस्टल सुपरिंटेंडेंट केके सेतिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कह सकते कि बैग गुम हुआ है। जब उन्हें उपभोक्ताओं की ज्यादा शिकायतें आने लगी तो उन्होंने इस बारे में लुधियाना ऑफिस के अलावा चंडीगढ़ सर्कल ऑफिस में पत्र लिखकर इस मामले की जांच के लिए कहा है व फिरोजपुर में जांच के लिए एक इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई है अौर वह खुद भी इस मामले को देख रहे हैं।

Firozpur News - parcel speed missing sent on september 6 not yet reached department does not know
X
Firozpur News - parcel speed missing sent on september 6 not yet reached department does not know
Firozpur News - parcel speed missing sent on september 6 not yet reached department does not know
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना