नशे से पंजाब की हरियाली और खुशहाली खत्म हो रही : मुल्तानी

Ferozepur News - डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में नशा मुक्त समाज बनाने में युवा वर्ग का योगदान विषय पर लेक्चर करवाया गया। इसके मुख्य...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:30 AM IST
Abohar News - punjab39s greenery and prosperity is ending due to drug addiction multani
डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में नशा मुक्त समाज बनाने में युवा वर्ग का योगदान विषय पर लेक्चर करवाया गया। इसके मुख्य वक्ता सिविल सर्जन फाजिल्का डॉ. दलेर सिंह मुल्तानी रहे, जबकि अबोहर विकास मंच के संरक्षक गगन चुघ विशेष रूप से उपस्थित थे। प्राचार्या डॉ. उर्मिल सेठी ने डॉ. मुल्तानी और गगन चुघ का स्वागत किया।

प्राचार्या सेठी ने कहा कि आज पंजाब की युवा पीढ़ी में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। इससे पंजाब की हरियाली और खुशहाली समाप्त हो रही है, जो कि चिंताजनक विषय है। इसके लिए हम सबको कड़ी मेहनत करके युवा पीढ़ी का भविष्य नष्ट होने से बचाना होगा। सिविल सर्जन डॉ. मुल्तानी ने बताया कि पंजाब में 70 प्रतिशत लोग नशे का शिकार हो चुके हैं। पहले तो लड़के, अब लड़कियां भी नशे कर रही हैं जो कि चिंता का विषय है। नशे के कारण युवा पीढ़ी आत्महत्या की अखोर अग्रसर हो रही है। अगर जल्द नशे पर लगाम न कसी गई तो वह दिन दूर नहीं जब पंजाब की धरती पर युवकों की संख्या कम हो जाएगी। गगन चुघ ने बताया कि नशा बुराई नहीं बल्कि एक बीमारी है। उन्होंने बताया कि नशा प्रवृत्ति आसपास के वातावरण के कारण पनपती है। कार्यक्रम का आयोजन एनएसएस के इंचार्ज अर्शदीप, डॉ. सुनीता और विभाग के अन्य सदस्यों द्वारा किया गया।

अगर जल्द नशे पर न कसी नकेल तो गंभीर हो सकते हैं परिणाम

विद्यार्थियों को संबोधित करते सिविल सर्जन डाॅ. दलेर सिंह मुल्तानी।

X
Abohar News - punjab39s greenery and prosperity is ending due to drug addiction multani
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना