• Hindi News
  • Punjab
  • Gardhiwala
  • पंचायत समिति के कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल कर सरकार खिलाफ की नारेबाजी
--Advertisement--

पंचायत समिति के कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल कर सरकार खिलाफ की नारेबाजी

भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला पेंडू विकास तथा पंचायत विभाग के समूह समिति कर्मचारियों द्वारा राज्य कमेटी के...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 02:05 AM IST
पंचायत समिति के कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल कर सरकार खिलाफ की नारेबाजी
भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला

पेंडू विकास तथा पंचायत विभाग के समूह समिति कर्मचारियों द्वारा राज्य कमेटी के फैसले अनुसार बीडीपीओ दफ्तर भूंगा में कलम छोड़ हड़ताल धरना 6 वें दिन भी जारी रहा। जिस कारण आने वाले समय में राज्य में जिला परिषद, पंचायत समिति तथा पंचायती चुनाव होने जा रही है परंतु पंचायत समिति के कर्मचारियों द्वारा कलम छोड़ हड़ताल का इस पर सीधा असर पड़ सकता है।

उक्त विभाग के कर्मचारियों ने सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके सुरिंदर सिंह ने कहा कि कर्मचारियों में सरकार प्रति भारी रोष पाया जा रहा है कि अप्रैल 2018 में तृप्त रजिंदर बाजवा कैबिनेट मंत्री तथा पेंडू विकास एंड पंचायत विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा लिखती मांगें मानी थी तथा वायदा किया था कि एक महीने के अंदर अंदर मांगें मानी जाएंगी। परंतु आज तीन महीने बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों की मांगें नहीं मानी गई तथा न ही वेतन रैगुलर हुआ है। इस मौके उक्त विभाग के कर्मचारियों ने पंचायतों से संबंधित कार्यों के साथ-साथ समिति कर्मचारियों द्वारा एमजीएमवीवाई तहत गांवों में लग रहे कैंपों का भी पूर्ण तौर पर बायकाट किया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर विभाग द्वारा हमारी मांगों को लागू न किया तो आने वाले पंचायती चुनावों का मुकम्मल बायकाट किया जाएगा। इस मौके समिति के समूह कर्मचारियों ने बीडीपीओ भूंगा सुखदेव सिंह को एक मांग पत्र भी सौंपा। जिसमें उक्त विभाग के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल दौरान किसी भी पंचायत सचिव/समिति कर्मचारी की ड्यूटी न लगाने की अपील की। इस अवसर पर सुरिंदर सिंह कालरा, चंद्र शेखर, गुरजीत सिंह, कुलवंत सिंह अटवाल, गुलशन कुमार, जसविंदर सिंह सहित भारी संख्या में उक्त विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

बीडीपीओ दफ्तर भूंगा में कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे हुए कर्मचारी।

X
पंचायत समिति के कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल कर सरकार खिलाफ की नारेबाजी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..