--Advertisement--

डॉ. हरमनजीत सिंह को ‘बेस्ट यंगस्टर्स फैकल्टी अवॉर्ड’

भास्कर संवाददाता| गढ़दीवाला गत दिनों कोलकाता में आयोजित 6वें फैकल्टी ब्रांडिंग पुरस्कार समारोह में हरमनजीत...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2018, 02:05 AM IST
डॉ. हरमनजीत सिंह को ‘बेस्ट यंगस्टर्स फैकल्टी अवॉर्ड’
भास्कर संवाददाता| गढ़दीवाला

गत दिनों कोलकाता में आयोजित 6वें फैकल्टी ब्रांडिंग पुरस्कार समारोह में हरमनजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ युवा संकाय पुरस्कार दिया गया। संकाय ब्रांडिंग पुरस्कार शिक्षा एक्सपो टीवी (ईईटी) सीआरएस द्वारा स्थापित किया गया है, एक अनुसंधान और ब्रांडिंग के स्वतंत्र संगठन है कि भारत के विभिन्न कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, वैज्ञानिकों, जो संस्थाओं और संगठनों में काम करने वाले वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और संकाय को मान्यता देती है।

एफबीए का उद्देश्य है कि शिक्षा और अनुसंधान क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान की पहचान करना और पुरस्कार देना है। पुरस्कार के मापदंड पहले प्रकाशित लेखक के तौर पर ते अनुसंधान पर समीक्षा लेख, पहले लेखक और संपादित किए लेखों के रूप पहले लेखक तथा अनुसंधान परियोजना के प्राथमिक अन्वेषक, सेमिनार, व्याख्यान, रेडियो / टीवी वार्ता, प्रसिद्ध लेख दायर किए गए पेटेंट शुरू किए परियोजना और शिक्षा प्रक्रिया इत्यादि थे। इन अवाॅर्ड के लिए विभिन्न क्षेत्रों से शोधकर्ताओं तथा अकादमियों ने एफबीए की विभिन्न श्रेणियों के लिए आवेदन दिए। डॉ. हरमनजीत सिंह वर्तमान में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, चंडीगढ़ में कार्यरत हैं।

वे भारत के अग्रणी चिकित्सा संस्थानों, विशेष रूप से अखिल भारतीय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज इंस्टीट्यूट (एम्स, नई दिल्ली) तथा पी जी आई,आई एम आर चंडीगढ़ में कार्य करने का तजुर्बा है। वह अपने क्षेत्र में सबसे उच्चतम डिग्री प्राप्त की है जो कि डीएम (क्लीनिकल फार्मासोलॉजी) है। वह डीएम क्लीनिकल फार्मासोलॉजी दाखिला परीक्षा में अमंग शीर्ष स्थान पर थे वह अपनी सफलता का श्रेय गाइड प्रो वाई के गुप्ता और उनके वरिष्ठ डॉ आशीष कुमार कक्कड को देते हैं जो हमेशा उन्हें निर्देशित और प्रोत्साहित करते हैं।

कोलकाता में आयोजित 6वां फैकल्टी ब्रांडिंग पुरस्कार, विभिन्न क्षेत्रों से शोधकर्ताओं ने दिए थे आवेदन

डा हरमनजीत सिंह (मध्य) बेस्ट यंगस्टर्स फैकल्टी अवॉर्ड से सम्मानित करते डाॅ डीसी सिंह चीफ एडवाइजर रिसर्च ईईटी सीआर एस (दाएं से पहले)।

गांव लंगेरी के हैं निवासी

हरमनजीत सिंह होशियारपुर के गांव लंगेरी के निवासी हैं। उन्होंने अपने गांव के सरकारी स्कूल तथा नजदीक के कस्बे माहिलपुर से अपनी प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद वह सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर में एमबीबीएस के लिए चुने गए। उन्होंने सरकारी मेडिकल कॉलेज पटियाला से अपनी एम डी की डिग्री हासिल की तथा फिर वह पीजीआईएम आर चंडीगढ़ तथा एम्स नई दिल्ली जैसी संस्थाओं में शामिल हो गए।

X
डॉ. हरमनजीत सिंह को ‘बेस्ट यंगस्टर्स फैकल्टी अवॉर्ड’

Recommended

Click to listen..