गढ़दीवाला

--Advertisement--

स्कूल में 180 बच्चों ने एमआर के टीके लगवाए

भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला सरकारी हिदायतों के मुताबिक बुधवार शहर में संत बाबा हरनाम सिंह खालसा मॉडल स्कूल...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:20 AM IST
स्कूल में 180 बच्चों ने एमआर के टीके लगवाए
भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला

सरकारी हिदायतों के मुताबिक बुधवार शहर में संत बाबा हरनाम सिंह खालसा मॉडल स्कूल में पहले दिन नर्सरी से 10वीं कक्षा के 180 बच्चों को सुपरवाइजर डॉ. निर्मल सिंह की अध्यक्षता में 2 टीमों ने एमआर के टीके लगवाए। टीकाकरण के दौरान जब इस स्कूल का दौरा किया तो देखा गया कि बीते कुछ दिनों में जो सोशल मीडिया पर इस टीके को न लगवाने की अफवाह फैली थी उसके चलते स्कूल में काफी बच्चों के अभिभावकों द्वारा टीका लगवाने के लिए मना किया गया और स्कूल में 20 प्रतिशत हाजिरी कम पाई गई।

इस संबंधी सुपरवाइजर डॉ. निर्मल सिंह ने बताया कि आज पहले दिन 180 बच्चों को एमआर के टीके लगवाए गए हैं और किसी भी बच्चे को कोई समस्या नहीं आई है। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है व इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं होते। उन्होंने बताया कि पूरे गढ़दीवाला के स्कूलों में 19 मई तक यह टीके लगाए जाएंगे। इस मौके प्रिसिंपल दर्शना कौशल ने बताया कि बीते कुछ दिनों पहले इस टीके संबंधी सोशल मीडिया पर न लगवाने की अफवाह फैली थी, जिस कारण कुछ दिनों में बच्चों के अभिभावक टीका न लगवाने संबंधी लगातार फोन आ रहे थे, जिसके चलते हमने सभी बच्चों की नोटबुक में टीका लगवाने या न लगवाने संबंधी पूछा था। जिसमें बहुत सारे बच्चों के अभिभावकों ने इस टीके को लगवाने संबंधी न कर दी थी। उन्होंने कहा कि आज इस टीके को डॉक्टरों की टीम में तसल्ली बख्श लगाया गया तथा आए अभिभावकों को इस टीके संबंधी जागरूक भी किया गया। इस मौके डॉ. निर्मल सिंह के अलावा, तरसेम सिंह धुग्गा, प्रिसिंपल दर्शना कौशल, एएनएम सुरिंदर कौर, जसविंदर कौर, आशा वर्कर किरनदीप, किरनजीत, राजविंदर कौर, आंगनबाड़ी वर्कर जसवीर कौर, प्रवीन कौर, ज्योति गुप्ता, रिंपी, नोडल इंचार्ज मैडम संदीप कौर, चरनजीत कौर, जगदीप कौर सहित स्कूल विद्यार्थी उपस्थित थे।

बाबा हरनाम सिंह मॉडल स्कूल गढ़दीवाला में डॉ. निर्मल सिंह (चश्मा लगाए) की अध्यक्षता में बच्चों को टीके लगाते सेहत कर्मचारी व अन्य। -भास्कर

X
स्कूल में 180 बच्चों ने एमआर के टीके लगवाए
Click to listen..