--Advertisement--

नेत्र के बिना जीवन अंधकारमय : सुचित्रा जैन

भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला लाला जगत नारायण डीएवी पब्लिक स्कूल गढ़दीवाला में प्रधानाचार्य सुचित्रा जैन की...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 02:30 AM IST
नेत्र के बिना जीवन अंधकारमय : सुचित्रा जैन
भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला

लाला जगत नारायण डीएवी पब्लिक स्कूल गढ़दीवाला में प्रधानाचार्य सुचित्रा जैन की अध्यक्षता में नेत्र बचाव और नेत्र निरीक्षण संबंधी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में नेत्र विशेषज्ञ डॉ. रोशन लाल तथा घशिका ओप्टीकल द्वारा विद्यार्थियों के नेत्रों का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर डॉ. रोशन लाल ने बच्चों की आंखों संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें टीवी, मोबाइल फोन का प्रयोग कम करना चाहिए। उन्होंने बच्चों को अधिक से अधिक हरी सब्जियां और विटामिन ए से भरपूर वस्तुएं खाने की सलाह दी। उन्होंने नेत्र ज्योति बढ़ाने के लिए प्रातः भ्रमण और इससे संबंधित व्यायाम करने के लिए कहा। अंत में स्कूल प्रधानाचार्य सुचित्रा जैन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि नेत्र हमारे शरीर का अनमोल अंग है। जिसके बिना हमारा जीवन अंधकारमय है इसलिए हमें इसके प्रति सुचेत रहना चाहिए। इस मौके पर लोकल स्कूल कमेटी मैंबर दीपक जैन व वरिष्ठ समाज सेवक गोपाल कृष्ण भी उपस्थित थे।

इस मौके वरिष्ठ समाज सेवक गोपाल कृष्ण ने स्कूल प्रशासन को आश्वासन दिया कि वह जरूरतमंद बच्चों की आखों की देखभाल और उनके चश्मे बनवाने में हर संभव सहायता करेंगे। इस मौके प्रधानाचार्य सुचित्रा जैन ने स्मृति चिह्न भेंट कर आए हुए अतिथियों को सम्मानित भी किया।

डीएवी पब्लिक स्कूल में नेत्र बचाव और नेत्र निरीक्षण कार्यक्रम आयोजित

डीएवी पब्लिक में आंखों का निरीक्षण करते डॉ. रोशन लाल, गोपाल कृष्ण को सम्मानित करते सुचित्रा जैन, दीपक जैन व अन्य।

X
नेत्र के बिना जीवन अंधकारमय : सुचित्रा जैन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..