Hindi News »Punjab »Garhshankar» मां लखवीर कौर और सुदर्शन कौर के साथ रमनप्रीत कौर (सफेद टी शर्ट में)।

मां लखवीर कौर और सुदर्शन कौर के साथ रमनप्रीत कौर (सफेद टी शर्ट में)।

मां लखवीर कौर और सुदर्शन कौर के साथ रमनप्रीत कौर (सफेद टी शर्ट में)। शाबाशी 6 किमी पीछा कर स्नैचर को दबोचने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:25 AM IST

मां लखवीर कौर और सुदर्शन कौर के साथ रमनप्रीत कौर (सफेद टी शर्ट में)।

शाबाशी

6 किमी पीछा कर स्नैचर को दबोचने वाली रमनप्रीत होंगी सम्मानित

मंगलवार को स्कूटी पर गढ़शंकर में दवा लेने के लिए जाते समय हुई थी स्नैचिंग

भास्कर संवाददाता | माहिलपुर

मंगलवार को मां लखबीर कौर के साथ 6 किलोमीटर तक पीछा कर स्नैचर को दबोचने वाली रमनप्रीत कौर को खालसा कालेज प्रबंधक और पंजाब कांग्रेस की प्रवक्ता निमिषा मेहता सम्मानित करेंगी। रमनप्रीत खालसा कालेज माहिलपुर में फेशन डिजाइनिंग के दूसरे वर्ष की छात्रा है। वह दसवीं कक्षा तक फुटबॉल खिलाड़ी रही है। मंगलवार को वह मांग के साथ गढ़शंकर दवा लेने जा रही थी तो बाइक सवार युवक ने उनसे पर्स छीन लिया था। मां-बेटी ने स्कूटी पर पीछा कर लुटेरे को दबोच लिया था। रमनप्रीत कौर ने बताया कि स्नैचर ने पर्स छीनकर भागा तो उसे सिर्फ यही सोचा कि इसे पकड़ कर पुलिस को सौंपना है, ताकि लोगों में ऐसे लुटेरों को पकड़ने के लिए आत्मबल आए, क्योंकि रोजाना ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती है कि लुटेरे लूटकर भाग गए। लड़कियों को ऐसे लुटेरे और छेड़खानी का डटकर सामना करना चाहिए। माहिलपुर की पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष बीबी गुरमीत कौर और अमनदीप सिंह बैंस ने भी रमनप्रीत कौर को सम्मानित करने की बात कही।

खालसा कालेज माहिलपुर में फैशन डिजाइनिंग के दूसरे वर्ष की छात्रा है रमनप्रीत

भाई के देहांत के बाद रमनप्रीत ने ही मां को संभाला

रमनप्रीत ने बहादुरी दिखाई सम्मानित करेंगे: प्रिं. परविंदर

खालसा कॉलेज माहिलपुर के प्रिंसिपल डॉ. परविंदर सिंह ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके कॉलेज की छात्रा रमनप्रीत ने बहादुरी दिखाते हुए चोर को पीछा कर पकड़ा और उसे पुलिस के हवाके लिया। उसका यह साहस सराहनीय है। छात्राओं को रमनप्रीत से सबक लेना चाहिए। ऐसी स्थिति में ऐसे लोगों का मुकाबला करना चाहिए। कालेज कमेटी की ओर से रमनप्रीत को सम्मानित किया जाएगा। वहीं, पंजाब कांग्रेस की प्रवक्ता निमिषा मेहता ने फोन कर रमनप्रीत को बधाई दी और कहा कि रमनप्रीत कौर को उसकी बहादुरी के लिए जल्द ही विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। लड़कियों में ऐसा साहस होना गर्व की बात है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garhshankar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×