Hindi News »Punjab »Garhshankar» जीओजी का जिले में 15 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य : मनोहर सिंह

जीओजी का जिले में 15 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य : मनोहर सिंह

खुशहाली के रक्षकों से मिले वरिष्ठ वाइस चेयरमैन शेरगिल भास्कर संवाददाता | गढ़शंकर मुख्यमंत्री पंजाब के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 02:05 AM IST

खुशहाली के रक्षकों से मिले वरिष्ठ वाइस चेयरमैन शेरगिल

भास्कर संवाददाता | गढ़शंकर

मुख्यमंत्री पंजाब के वरिष्ठ सलाहकार व जीओजी (गार्डियन आफ गवर्नेंस) के वरिष्ठ वाइस चेयरमैन लेफ्टिनेंट जनरल (सेवामुक्त) टीएस शेरगिल ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश की खुशहाली के लिए तैनात किए खुशहाली के रक्षक नशे को जड़ से खत्म करके पंजाब को स्वस्थ बनाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे मंगलवार को गढ़शंकर में गार्डियन आफ गवर्नेंस की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में 2900 खुशहाली के रक्षक काम कर रहे हैं। इस साल के अंत तक इनकी गिनती 6 हजार तक करने का लक्ष्य रखा गया है। खुशहाली के रक्षकों की ओर से की गई रिपोर्ट प्रशासनिक सुधार, जनहित योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने व लोगों की समस्याओं के निपटारे के लिए अहम साबित हो रही है। टीएस शेरगिल ने कहा कि इस स्कीम को सुचारु ढंग से चलाने के लिए जीओजी ऐप भी शुरू किया गया है। इस ऐप में 26 स्कीमें अपलोड कर दी गई हैं, जो शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य सुविधाएं, खेल व अन्य विभागों से संबंधित है।

एडीसी (विकास) हरबीर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से खुशहाली के रक्षकों के लिए तालमेल करके कार्रवाई की जा रही है। जीओजी की ओर से की जा रही रिपोर्ट पर प्रशासन गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है। जीओजी होशियारपुर के प्रमुख ब्रिगेडियर (रिटा.) मनोहर सिंह ने कहा कि खुशहाली के रक्षकों की ओर से डैपो व मिशन तंदरुस्त पंजाब में योगदान डाला जा रहा है। मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत जिले में जीओजी की ओर से 15 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें करीब 9 हजार पौधे लगा दिए गए हैं। इसके साथ स्कूल कॉलेजों के विद्यार्थियों को नशा न करने की शपथ दिलाई जा रही है। इस मौके पर एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, ओएसडी जीओजी ब्रिगेडियर (रिटा.) हर्षदीप सिंह, दोआबा पब्लिक स्कूल की डीन हरप्रीत कौर उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garhshankar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×