Hindi News »Punjab »Garhshankar» सरकार आने पर सबसे पहले दूसरे राज्यों को दिए पंजाब के पानी की कीमत वसूलेंगे : खैहरा

सरकार आने पर सबसे पहले दूसरे राज्यों को दिए पंजाब के पानी की कीमत वसूलेंगे : खैहरा

आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे गुट की रैली गढ़शंकर में स्थानीय विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी की अगुवाई में हुई। इसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 02:21 AM IST

सरकार आने पर सबसे पहले दूसरे राज्यों को दिए पंजाब के पानी की कीमत वसूलेंगे : खैहरा
आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे गुट की रैली गढ़शंकर में स्थानीय विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी की अगुवाई में हुई। इसमें पहुंचे सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि माहिरों के मुताबिक पंजाब से अकेले राजस्थान को दिए पानी की कीमत 16 लाख करोड़ बनती है, जबकि पंजाब के किसानों-मजदूरों का कर्ज एक लाख करोड़ है। पानी की कीमत वसूलने से ही पंजाब के हर क्षेत्र का सर्वपक्षीय विकास हो जाएगा।

खैहरा ने पार्टी हाईकमान को चेताया कि वह किसी के धमकाने से झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले बठिंडा कन्वेंशन में 50 हजार लोगों की प्रवानगी से पास किए 6 प्रस्ताव मान लें। पंजाब के फैसले पंजाबी ही करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अधिकारों के लिए केजरीवाल धरने लगाते हैं, लेकिन अगर पंजाब के लोग अधिकारों की बात करें, तो वे कार्रवाई की धमकी देते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग तीसरा बदलाव चाहते हैं और जिस दिन तीसरे बदल की सरकार आ गई तो पंजाब व पंजाबियों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

विधायक रोड़ी ने साफ शब्दों में कहा कि जब तक खैहरा आम आदमी पार्टी में रहते हुए लड़ाई लड़ते रहेंगे, वह उनके साथ हैं, लेकिन वह पार्टी छोड़ कर किसी और पार्टी में जाएंगे या अपनी पार्टी बनाएंगे तो वह उनके साथ नहीं। फिर वह केजरीवाल के साथ रहेंगे। काॅन्फ्रेंस में 8 हलकों के अलावा जिला नवांशहर, जिला रोपड़ व जालंधर से भी कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे।

संबोधित करते खैहरा, साथ में विधायक जय किशन सिंह रोड़ी, बीबी कमलजीत कौर, विधायक जगदेव सिंह जग्गा।

2017 की हार की समीक्षा के लिए बनाई टीम

खैहरा ने कहा कि 2016 में माघी पर में लाखों लोग कांग्रेस व अकालियों की बसों में आए और आप की काॅन्फ्रेंस में पहुंच गए। उस दिन पंजाब में आप 100 सीटें जीत रही थी लेकिन बाद में दिल्ली वालों की दखलअंदाजी व गलत फैसलों से 20 सीटों पर सिमट गए। इसकी समीक्षा करने की उन्होंने मांग की लेकिन किसी ने नहीं सुनी। बठिंडा कन्वेंशन के बाद बनाई 25 सदस्यों की पीएसी की शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में 2017 की हार की समीक्षा के लिए विधायक कंवर संधू के नेतृत्व में तीन सदस्यों की कमेटी बनाई है जो 45 दिन में रिपोर्ट देगी, जिसे बाद में सार्वजनिक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें गैर-लोकतांत्रिक तरीके से पद से हटाया और दिल्ली वालों से परेशान वालंटियर्स पंजाब और पंजाबियत के लिए उनके साथ खड़े हो गए।

सुखबीर गए और कैप्टन आ गए

खैहरा ने कहा कि सुखबीर बादल चला गया और कैप्टन आ गया लेकिन पंजाब का डीजीपी वही है, अफसरशाही वही है, भ्रष्टाचार है, नशे का मकड़जाल है और कानून व्यवस्था चरमराई हुई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेसियों की मांग पर नशे के मामले की जांच सीबीआई को देने से मना करते थे कि इससे मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा लेकिन अब खुद बरगाड़ी मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। इस समय विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी, कंवर संधू, मास्टर बलदेव सिंह, प्रिमल सिंह खालसा, नाजर सिंह मनसाहीया, जगदेव सिंह कमालू, जगदेव सिंह जग्गा (सभी विधायक), आप के दोआबा जोन के अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा, गुरचरन सिंह बसियाला, बीबी कमलजीत कौर व चरनजीत चन्नी मौजूद रहे।

पंजाबियों की सलाह से ही हर काम

समारोह में पहुंचे विधायक बलदेव सिंह, नाजर सिंह मनसाहीया, जगदेव सिंह जग्गा, प्रिमल सिंह धलोया व कंवर संधू ने दलित मुद्दे पर बार-बार केजरीवाल व सिसोदियों को घेरते हुए कहा कि अगर दलितों को प्रतिनिधित्व देना था तो पंजाब का अध्यक्ष पद व सह अध्यक्ष पद रिक्त पड़ा था चीमा को वहां पर नियुक्त करते। दिल्ली में पार्टी के कन्वीनर, मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पदों में से एक दलित को देते और तीन राज्य सभा सदस्यों में से एक तो दलित को बनाते। सभी विधायकों ने कहा कि दिल्ली वालों के आदेशों पर काम नहीं करेंगे। वह बठिंडा में पास प्रस्तावों के मुताबिक चलेंगे।

गढ़शंकर से टिकट देना चाहते थे दिल्ली वाले : कंवर संधू| विधायक कंवर सिंह संधू ने कहा कि दिल्ली वाले उन्हें गढ़शंकर से टिकट देना चाहते थे जबकि वह खरड़ से मांग रहे थे। उनके न मानने पर खरड़ से टिकट दी गई। गढ़शंकर से उनका कोई संबंध नहीं था। कंवर संधू ने कहा कि दिल्ली वालों के इस तरह के कामों की बदौलत ही पंजाब में आप की सरकार नहीं बन पाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garhshankar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×