गढ़शंकर

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Garhshankar News
  • गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट
--Advertisement--

गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट

रोपड़ पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने शुक्रवार रात आनंदपुर साहिब से गन प्वाइंट पर फॉरच्यूनर गाड़ी लूट कर...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:21 AM IST
गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट
रोपड़ पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने शुक्रवार रात आनंदपुर साहिब से गन प्वाइंट पर फॉरच्यूनर गाड़ी लूट कर फरार हुए आरोपी को गांव बहरामपुर जिमीदारां के पास एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी कोई और नहीं बल्कि तीन राज्यों में मोस्ट वांटेड शार्प शूटर गैंगस्टर हरजिंदर सिंह उर्फ आकाश गट्‌टी वाला (21) है। महाराष्ट्र का रहने वाला आकाश गैंगस्टर दिलप्रीत का साथी है। एनकाउंटर के दौरान आकाश की बाईं बाजू पर गोली लगी है और उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आकाश से पुलिस को एक विदेशी माउजर व जिंदा कारतूस भी मिले हैं। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी दिलप्रीत को पुलिस हिरासत से भगाने की प्लानिंग कर रहा था। इसके लिए उसने बाकायदा आनंदपुर साहिब से पहले मोहाली, खन्ना, जालंधर व कुरुक्षेत्र में रेकी की थी। उसे पता था कि वहां कि पुलिस उसे पूछताछ के लिए लाएगी और वह मौका पाकर उसे भगाना चाहता था।


फॉरच्यूनर में ड्राइवर के पड़े मोबाइल के सिग्नल से पुलिस पहुंच पाई आरोपी तक

चार साल में 5 कत्ल और 8 लूट की घटनाओं को दिया अंजाम...

बताते हैं कि 21 साल के आकाश ने 17 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिए थे। इन 4 सालों में उसने 5 कत्ल व 8 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। उसने 2 कत्ल पंजाब में, 2 कत्ल महाराष्ट्र में और एक कत्ल हरियाणा में किया है। तीनों राज्यों को वह मोस्ट वांटेड था। पंजाब व महाराष्ट्र सरकार ने इसपर 1 लाख रुपए का ईनाम भी रखा था।


पुलिस के अनुसार, आकाश ने शुक्रवार रात 9 बजे तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेकने आए जीरकपुर के अमित दुआ मनहर के ड्राइवर सलीम खान जोकि अकेला एसजीपीसी की पार्किंग में गाड़ी में बैठा था, से गन प्वाइंट पर गाड़ी छीन ली। लोकेशन आनंदपुर साहिब के बाद बलाचौर, गढ़शंकर में मिली और फिर वह रोपड़ की आने लगी। पुलिस ने नाका भट्ठा साहिब चौक पर लगाया। जैसे ही फॉरच्यूनर पहुंची तो रोकने पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। जैसे ही फॉरच्यूनर ने गांव बहरामपुर जिमीदारां के पास भाखड़ा नहर का पुल क्रॉस किया तो पुलिस ने अपनी गाड़ी से उसे टक्कर मार दी। आकाश ने फायरिंग शुरू कर दी। उसे 2 रोंद फायर किए, जिसमें से 1 रोंद पुलिस की गाड़ी पर लगा। पुलिस की 1 गोली उसकी बाजू में लगी। उसे अस्पताल में गैंगस्टर दिलप्रीत के साथ रखा गया है।

पकड़ा गया तो बस इतना ही बोला-हाए मैं तां मारेया गेया

पहचान िछपाने के लिए दाड़ी तक कटवा रखी थी आकाश ने

आकाश पर गैंगस्टर दिलप्रीत के साथ मिलकर गांव ब्राह्मणमाजरा के देसराज का कत्ल, का केस दर्ज है। लखन शर्मा को गोली मारने का केस थाना कीरतपुर साहिब में दर्ज है। पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा, जिला पटियाला में फोर्ड इको स्पोर्टस कार लूटने समेत 13 मामले दर्ज हैं। पुलिस के रिकार्ड में आकाश की फोटो सरदार की है और इस समय आकाश ने दाढ़ी भी कटा रखी है। पंजाब के अलावा अन्य राज्यों में भी आकाश पर केस दर्ज हैं।


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गोली लगने के बाद आकाश को जब सिविल अस्पताल में लाया जा रहा था तब उसके मुंह से एक बार यह निकला कि ‘हाए मैं तां मारेया गेया, इसके बाद वह पूरे रास्ते में कुछ नहीं बोला। पुलिस ने जहां कार्रवाई की, गांव बहरामपुर जिमीदारां मोड़ से लेकर रोपड़ बाईपास तक रोड बंद कर दिया था। जोकि करीब 4 घंटे बंद रहा।

घिरा तो बोला-दिलप्रीत के लिए मैं गोली खा भी सकता हूं

गैंगस्टर आकाश को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के पास पेश किया गया। जहां पर आकाश को 13 अगस्त तक का पुलिस रिमांड पर भेजा गया। वहीं, जब पुलिस व आकाश के बीच मुकाबला हुआ तो गाड़ी रोकने के बाद आकाश निकल कर फायर करने लगा तो पुलिस अधिकारियों ने रोका। तो बाेला-दिलप्रीत के लिए गोली मार भी सकता हूं और गोली खा भी सकता हूं।

गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट
X
गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट
गैंगस्टर दिलप्रीत को रिहा कराने की साजिश रच रहा इनामी बदमाश एनकाउंटर के बाद अरेस्ट
Click to listen..