• Hindi News
  • Punjab News
  • Garhshankar News
  • डीसी ने सरकारी स्कूल धमाई में चेकिंग की, मिड-डे मील की गुणवत्ता जांची
--Advertisement--

डीसी ने सरकारी स्कूल धमाई में चेकिंग की, मिड-डे मील की गुणवत्ता जांची

डीसी ईशा कालिया ने वीरवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धमाई की चेकिंग कर स्कूल में प्रबंधों का जायजा लिया और...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 02:36 AM IST
डीसी ईशा कालिया ने वीरवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धमाई की चेकिंग कर स्कूल में प्रबंधों का जायजा लिया और मिड-डे मील की क्वालिटी चेक की। स्कूल की चेकिंग दौरान डीसी ने अध्यापकों से कहा कि बच्चों को सही दिशा देना अध्यापक की जिम्मेवारी है। इसलिए अध्यापक विद्यार्थियों का बौद्धिक व शारीरिक विकास करना यकीनी बनाए। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि विद्यार्थियों से अपने बच्चों जैसा व्यवहार करें और उनकी रूचि के मुताबिक टीचे तय करना अध्यापक की जिम्मेवारी है। उन्होंने विद्यार्थियों को भी अध्यापकों का मान सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि मिड डे मील तहत विद्यार्थियों को पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जाना यकीनी बनाया जाए। जिले में 1785 सरकारी व एडिड स्कूलों में विद्यार्थियों को रोजाना पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जा रहा है।

इसके बाद डीसी ने महात्मा गांधी सरबत विकास योजना तहत धमाई में लगाए कैंप का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य लोगों को सरकारी योजनाओं को लाभ देना है। इसके दूसरे क्रम में क्लस्टर बनाकर होशियारपुर के गांवों में कैंप लगाए जा रहे हैं। जिन लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला, वह सभी इन कैंपों में संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से संपर्क कर सकते हैं। संबंधित विभाग के अधिकारी लाभपात्री की अर्जी देखने के बाद अगर लाभपात्री योग्य हुआ तो अप्लाई करने वाले को पंद्रह अगस्त, 2018 तक बताना होगा। इस समय सहायक कमिश्नर अंडर ट्रेंनिग अमित सरीन भी मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..