ट्रांसपोर्ट के ट्रक व गोदाम से 1 क्विंटल लिफाफे जब्त

Gurdaspur News - पंजाब सरकार द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत नगर कौंसिल दीनानगर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:50 AM IST
Dina nagar News - 1 quintal envelope seized from transport truck and warehouse
पंजाब सरकार द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग के इस्तेमाल के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत नगर कौंसिल दीनानगर के कर्मचारियों की ओर से कार्यकारी अधिकारी अनिल मेहता की अगुवाई में शुक्रवार को बहरामपुर रोड स्थित एक गोदाम और एक ट्रांसपोर्ट के ट्रक से करीब एक क्विंटल लिफाफे जब्त किए। जब्त किए गए लिफाफों को बाद में नगर कौंसिल कार्यालय में लाकर नष्ट कर दिया गया।

कार्यकारी अधिकारी अनिल मेहता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक लिफाफों को बेचने को कारोबार करने वाले कुछ दुकानदारों ने साथ लगते अवांखा, पनियाड़ और बहरामपुर गांवों में अपने गोदाम बना रखे हैं और इन्हें ट्रांसपोर्ट के जरिए मंगवा कर सप्लाई को सीधे इन गोदामों तक पहुंचाया जाता है। वीरवार को भी एक ट्रांसपोर्ट से पांच क्विंटल प्रतिबंधित लिफाफे जब्त किए गए थे।

दुकान के गोदाम से मिले 60 किलो प्रतिबंधित लिफाफे

जब्त लिफाफों को नष्ट करते ईओ अनिल मेहता व कर्मी।

शुक्रवार को भी सूचना के आधार पर शहर की एक ट्रांसपोर्ट की अमृतसर से आई गाड़ी जो कि बहरामपुर रोड पर स्थित एक गोदाम में लिफाफों को सप्लाई पहुंचाने जा रही थी को पकड़ कर उसके ड्राइवर से पूछताछ की। लेकिन ड्राइवर गोदाम मालिक के बारे कुछ बताने से मुकर गया, लेकिन जिस माेबाइल नंबर पर ड्राइवर किसी से बात कर रहा था उसके आधार पर उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बहरामपुर रोड पर सेंट्रल बैंक के सामने स्थित दीनानगर के एक गोदाम की चेकिंग के लिए वह पहुंचे तो पहले तो दुकानदार ने गोदाम खोल कर किसी प्रकार का सहयोग करने से इंकार कर दिया। लेकिन जब वह गोदाम के बाहर डटे रहे तो दुकानदार ने गोदाम को खोल कर चेक करवाया तो अंदर से करीब 60 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक लिफाफे बरामद हुए।


वीरवार और शुक्रवार को दो ट्रांसपोर्टर्स से पकड़े गए प्रतिबंधित लिफाफे अमृतसर की फर्म सतगुरु इंटरप्राइजेज से ही सप्लाई किया गया था और इनके साथ लगाए गए बिल पूरी तरह से बोगस नजर आ रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा प्रतिबंध के बावजूद इस फर्म द्वारा लिफाफों को बनाने का कारोबार किया जा रहा है। वहीं बोगस बिल लगाकर साथ में भेजे गए बिलों में सामान का कम रेट लगा कर जीएसटी की भी चोरी की जा रही है। सूत्रों के अनुसार लगाया गया बिल संबंधित फर्म की ओर से जानबूझ कर गलत लगाया जाता है। ताकि पकड़े जाने पर बिल को बाेगस बता कर इसे किसी अज्ञात के जिम्मे डाल खुद को बचाया जा सके। वहीं कार्यकारी अधिकारी अनिल मेहता ने बताया कि प्लास्टिक लिफाफों की सप्लाई के साथ लगाए गए बिलों को एक्साइज एंड टेक्सेशन विभाग को भेज कर इनकी पूरी जांच करवाई जाएगी।

X
Dina nagar News - 1 quintal envelope seized from transport truck and warehouse
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना