लोक अदालत में 196 केसों का निपटारा

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर शनिवार को सेशन डिवीजन गुरदासपुर अधीन समूह न्यायिक अदालतों की तरफ से केसों का...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Batala News - 196 cases disposed of in lok adal
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

शनिवार को सेशन डिवीजन गुरदासपुर अधीन समूह न्यायिक अदालतों की तरफ से केसों का निपटारे के लिए नेशनल लोक अदालत का आयोजन हुआ। इसकी अगुवाई जिला व सेशन जज कम चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरटी रमेश कुमारी ने की।

इस नेशनल लोक अदालत के लिए गुरदासपुर/बटाला के न्यायिक अधिकारियों के कुल 6 लोक अदालत बेंचों का गठन किया गया। इस लोक अदालत में क्रिमिनल कंपाउंडेबल, मनी रिकवरी केस, वैवाहिक विवाद (तलाक रहित), लेबर विवाद, भूमि अधिग्रहण, बिजली/पानी बिल (चोरी रहित) आदि सिविल केस लगाए गए। इसमें राजीनामे योग्य केसों के निपटारे के लिए 2808 केस सुनवाई के लिए रखे गए, जिनमें कुल 196 केसों का निपटारा दोनों गुटों की आपसी सहमति से कराया। जबकि 4,38,76,711/- रुपए की रकम के अवार्ड पास किए गए।

इस मौके सेशन जज रमेश कुमारी ने बताया कि लोक अदालतों का मुख्य उद्देश्य दोनों गुटों की आपसी सहमति से झगड़ों का निपटारा कराना है। इससे कीमती समय और धन की भी बचत होती है। लोक अदालतों के जरिए फैसले हुए केसों की कोई आगे अपील नहीं हो सकती। वहीं, केस में लगाई गई कोर्ट फीस भी वापस की जाती है।

लोक अदालत में उपस्थित जिला व सेशन जज रमेश कुमारी।

X
Batala News - 196 cases disposed of in lok adal
COMMENT