200 रुपए विकास टैक्स की कटौतीबंद करे सरकार, सीएम को भेजा ज्ञापन

Gurdaspur News - डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब गुरदासपुर ने हरजिंदर सिंह वडाला बांगर की अगुवाई में सीएम पंजाब के नाम का...

Feb 22, 2020, 07:41 AM IST

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब गुरदासपुर ने हरजिंदर सिंह वडाला बांगर की अगुवाई में सीएम पंजाब के नाम का ज्ञापन डीसी गुरदासपुर के जरिए भेजा। संबंधित ज्ञापन में 23 फरवरी को पटियाला में पंजाब व यूटी मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के बैनर तले रैली करने की चेतावनी दर्ज थी। फेडरेशन के प्रदेश नेता अमरजीत शास्त्री ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से तीन साल बीत जाने के बावजूद भी कर्मचारियों की हकी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

चुनाव के दौरान सीएम पंजाब ने 2700 कच्चे और मान भत्ते पर काम करते दिहाडीदार वर्करों को पक्का करने, मिड-डे मील/आशा वर्कर/पार्ट टाइम कर्मियों को कम से कम मेहनताना कानून अधीन लाकर वेतन में बढ़ोतरी करने, छठे पे-कमिशन की रिपोर्ट जारी करने, रुके हुए डीए की किस्तों का बकाया जारी करने, 01-01-2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के वादे किए थे।

नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार के हठी रवैये ने समूह मुलाजिम वर्ग को निराश किया है। विकास के
नाम पर 200 रुपए प्रति माह टैक्स लेकर मुलाजिमों पर डाला वित्तीय बोझ वापस लेना मुख्य मांग है। नेताओं ने 23 फरवरी को पटियाला में बजट सेशन के दौरान मुलाजिमों को बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया। इस मौके पर गुरदयाल चंद, गुरप्रीत सिंह बब्बेहाली, डॉ. सतिंदर सिंह, बलविंदर कौर, रजिंदर सिंह, सुखजिंदर सिंह, अमरजीत सिंह कोठे, प्रिंसिपल अमरजीत मनी, राजेश कुमार डाला आदि मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना