• Hindi News
  • Punjab
  • Gurdaspur
  • चाइनीज माल के बहिष्कार और स्वदेशी को बढ़ावा देने से बढ़ेगा रोजगार : कश्मीरी लाल
विज्ञापन

चाइनीज माल के बहिष्कार और स्वदेशी को बढ़ावा देने से बढ़ेगा रोजगार : कश्मीरी लाल

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:30 AM IST

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर “चीनी प्रोडक्ट का विरोध करने के साथ ही हमें इंडियन प्रोडक्ट को बढ़ावा देना चाहिए।...

चाइनीज माल के बहिष्कार और स्वदेशी को बढ़ावा देने से बढ़ेगा रोजगार : कश्मीरी लाल
  • comment
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

“चीनी प्रोडक्ट का विरोध करने के साथ ही हमें इंडियन प्रोडक्ट को बढ़ावा देना चाहिए। इसके लिए देश में एक माहौल तैयार कर अपने प्रोडक्ट को मार्केट में उतारना चाहिए। इससे जहां देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं लोग अपने आप चीनी प्रोडक्ट का बॉयकाट करने लगेंगे।” यह बात स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कही। वह बहरामपुर स्थित मंच कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मीटिंग की अध्यक्षता मंच के जिला विचार मंडल प्रमुख राकेश वर्मा ने की। कश्मीरी लाल ने कहा कि हमारा मंच देशभर में चीनी प्रोडक्ट के बॉयकाट को लेकर जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी के साथ अब हमने इंडियन प्रोडक्ट के लिए माहौल बनाने का भी अभियान शुरू किया है। राकेश वर्मा ने कहा कि यदि हम अपने प्रोडक्ट तैयार करेंगे तो छोटी-छोटी इंडस्ट्रीज हर जगह स्थापित होने लगेंगी । इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और इसके बाद देशवासी खुद ही विदेशी प्रोडक्ट से दूरी बना लेंगे। इस अवसर पर जिला कार्यवाहक विक्रम समयाल, नगर कार्यवाहक संदीप , रजनीश महंत, जिला सह संयोजक स्वदेशी मंच के भूपिंदर सिंह, विधि प्रमुख नरिंदर शर्मा, अमित शर्मा, पठानिया, किशनलाल जंडियाल, प्रघुम्मन कुमार सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

स्वदेशी जागरण मंच की मीटिंग में शामिल कार्यकर्ता।

प्रधुम्मन को मिली नगर संयोजक की जिम्मेदारी

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने प्रधुुम्मन कुमार को नगर संयोजक की जिम्मेदारी दी। प्रधुुम्मन शर्मा ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसका वह पूरी ईमानदारी से पालन कर उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

X
चाइनीज माल के बहिष्कार और स्वदेशी को बढ़ावा देने से बढ़ेगा रोजगार : कश्मीरी लाल
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें