• Hindi News
  • Punjab News
  • Gurdaspur News
  • कुछ बोले- पढ़ाई का और मिला समय तो कुछ ने कहा- पेपर रद्द होने से बढ़ी टेंशन
--Advertisement--

कुछ बोले- पढ़ाई का और मिला समय तो कुछ ने कहा- पेपर रद्द होने से बढ़ी टेंशन

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर 20 मार्च को 12वीं की मैथ्स का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। शिक्षा विभाग...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
कुछ बोले- पढ़ाई का और मिला समय तो कुछ ने कहा- पेपर रद्द होने से बढ़ी टेंशन
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

20 मार्च को 12वीं की मैथ्स का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। शिक्षा विभाग द्वारा इस परीक्षा की तिथि 31 मार्च घोषित की गई थी, जिसके चलते शनिवार को 12वीं के विद्यार्थियों ने मैथ्स की परीक्षा दी। परीक्षा समाप्त होने के बाद केंद्र से बाहर आए विद्यार्थियों से जब बात की गई तो सभी के विचार अलग-अलग थे। कुछ ने तो परीक्षा पर संतुष्टि जताई, लेकिन कुछ ने कहा कि पहले खत्म होने वाली टेंशन आज समाप्त हुई है।

गौर हो कि 20 मार्च को पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड 12वीं कक्षा की मैथ्स की परीक्षा थी। पेपर शुरू होने से पहले ही शिक्षा विभाग द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को सूचित कर दिया गया कि अभी परीक्षा नहीं ली जाएगी। पेपर लीक हो गया है। नया पेपर आने के बाद ही विद्यार्थियों को बांटा जाए, लेकिन सभी स्कूल मुखियों को नया पेपर मिलने में शाम 4 बजे से अधिक का समय हो गया।

इस दौरान विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए शिक्षा विभाग ने पेपर रद्द कर दिया तथा उसकी तिथि 31 मार्च घोषित कर दी। परीक्षा केंद्र से बाहर आए अंकित ने बताया कि पेपर ठीक हुआ है। वहीं, अंकुश महाजन, प्रियंका आदि ने बताया कि परीक्षा रद्द होने के कारण उनकी टेंशन ओर बढ़ गई थी, क्योंकि बोर्ड परीक्षाओं के दौरान वैसे ही टेंशन रहती है ऊपर से पेपर लीक हो गया और परीक्षा रद्द हो गई। 11 दिन पहले जो टेंशन सिर खत्म होने थी, वह आज खत्म हुर्इ है।

मैथ्स की परीक्षा देकर केंद्र से बाहर आते विद्यार्थी। -भास्कर

X
कुछ बोले- पढ़ाई का और मिला समय तो कुछ ने कहा- पेपर रद्द होने से बढ़ी टेंशन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..