कौंसिल ने दुकानों पर छापेमारी कर 80 किलो लिफाफे किए जब्त

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर पांबदी के बावजूद दुकानदार लगातार प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग कर रहे हैं। इसे...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 07:46 AM IST
Gurdaspur News - council raids shops and seizes 80 kg envelopes
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

पांबदी के बावजूद दुकानदार लगातार प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग कर रहे हैं। इसे लेकर नगर कौंसिल ने सख्ती दिखाते हुए शहर के अलग अलग बाजारों की दुकानों से प्लास्टिक के लिफाफे जब्त किए हैं। यही नहीं टीम ने मौके पर ही लिफाफों को काटकर नष्ट भी किया।

इस दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर राकेश शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार व डीसी विपुल उज्ज्वल के दिशा निर्देशों के चलते प्लास्टिक के लिफाफे प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर लिफाफे जब्त कर दुकानदारों के चालान किए गए है। उन्होंने बताया कि 20 के करीब दुकानों की चैकिंग की गई, जिनमें से 80 किलो प्लास्टिक के लिफाफे जब्त कर मौके पर ही नष्ट कर दिए हैं। सेनेटरी इंस्पेक्टर राकेश शर्मा ने कहा कि शहर के दुकानदारों एवं फल-सब्जी विक्रेताओं से अपील की है कि प्लास्टिक लिफाफे की विदाई कर कपड़े की बनी थैलियों का प्रयोग करें।

सेनेटरी इंस्पेक्टर राकेश शर्मा ने कहा कि नगर कौंसिल का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।उन्होने ने कहा कि पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार 2 अक्टूबर से पहले शहर को प्लास्टिक के लिफाफों से मुक्त करना है। इस छापेमारी के दौरान उनके साथ इंस्पेक्टर ज्योति सवरुप, क्लर्क विपन कुमार, रिंकू भट्टी आदि मौजूद थे।

X
Gurdaspur News - council raids shops and seizes 80 kg envelopes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना