डीसी ने मनाने के लिएडेढ़ घंटा की मशक्कत

Gurdaspur News - श्रीहरगोबिंदपुर रोड पर स्थित रेलवे ट्रैक पर मांगों को लेकर दोपहर 1 बजे से धरने पर बैठे हजारों किसानों ने शाम 8 बजे...

Feb 22, 2020, 07:41 AM IST
Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate

श्रीहरगोबिंदपुर रोड पर स्थित रेलवे ट्रैक पर मांगों को लेकर दोपहर 1 बजे से धरने पर बैठे हजारों किसानों ने शाम 8 बजे डीसी मोहम्मद इश्फाक के मांगें मानने के आश्वासन पर धरना उठा दिया। हालांकि शाम 6 बजे डीसी और एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने किसान नेताओं को मनाने का प्रयास किया था, लेकिन उस समय कोई परिणाम नहीं निकल पाया। इसके बाद किसान नेताओं ने आपस में बैठक की और फिर से शाम साढ़े 7 बजे डीसी के साथ बातचीत की। डीसी की ओर से किसान नेताओं को आश्वासन दिया गया कि खराब फसलों का मुआवजा दो-तीन दिन में किसानों को दे दिया जाएगा। इसके अलावा सरकारी चीनी मिलों का सामर्थ्य बढ़ाया जाएगा। किसानों के चीनी मिलों की तरफ फंसे पैसों को लेकर मिल प्रबंधकों के साथ बैठक कर मामले का समाधान निकाला जाएगा। वहीं, डीसी की ओर से मिले आश्वासन के बाद किसान नेताओं ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।

इधर, किसानों के धरने के चलते धारीवाल में फंसे रहे जम्मू की तरफ जाने वाले यात्री

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

एक तरफ जहां किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के बैनर तले किसानों ने गुरदासपुर-अमृतसर रेलवे ट्रैक पर धरना लगा रखा था, वहीं गुरदासपुर व धारीवाल रेलवे स्टेशनों पर दो गाड़ियां अटकी रहीं। इसके अलावा दोपहर 2 बजे के बाद चलने वाली करीब 4 अन्य गाड़ियों भी प्रभावित हुईं। हालांकि गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर अटकी पठानकोट-वेरका डीएमयू के यात्री तो करीब एक घंटे के इंतजार के बाद किसानों को कोसते हुए बसों द्वारा अपने गंतव्य को रवाना हो गए, लेकिन धारीवाल रेलवे स्टेशन पर रुकी जम्मू तवी के यात्री रात 8 बजे तक स्टेशन पर ही ट्रैक खुलने का इंतजार करते रहे। जम्मू तवी में सवार करीब 300 यात्री दिनभर धरने के चलते परेशान होते रहे।

किसानों के चीनी मिलों की तरफ फंसे पैसों को लेकर मिल प्रबंधकों के साथ बैठक कर समाधान निकालने का भी मिला आश्वासन

रास्ते जाम करना हल नहीं|यात्री हरभजन सिंह ने कहा कि किसी की कोई भी समस्या हो। हर यूनियन रास्ते व रेलवे ट्रैक जाम करके धरने पर बैठ जाती है, जो कि समस्या का हल नहीं है। अगर किसी को कोई समस्या है तो उसे उससे संबंधित विभाग में धरना लगाना चाहिए, उन्हें परेशान करना चाहिए। जनता को परेशान करने से उनकी समस्या हल नहीं होगी।समय हो रहा खराब |धारीवाल रेलवे स्टेशन पर बैठे यात्री संजय देसाई ने बताया कि वह परिवार सहित महाराष्ट्र से जम्मू माता वैष्णो देवी के दर्शन को जा रहे हैं। तीन घंटे से स्टेशन पर ही बैठे हुए हैं। पता चला है कि किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना लगा रखा है। इस प्रदेश की अधिक जानकारी न होने के चलते इंतजार ही करना पड़ेगा। इससे हमारा समय खराब होगा।

समस्या बताने के लिए सोमवार तक जारी होगा व्हाट्सएप नंबर }डीसी ने कहा कि किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन की ओर से सोमवार तक व्हाट्सएप नंबर जारी किया जा रहा है। किसान इसमें अपनी समस्याएं बता सकेंगे, जिनके समाधान को लेकर अधिकारियों की तुरंत ड्यूटी लगा दी जाया करेगी।

2 दिन में खराब फसलों का मुआवजा मिलने के भरोसे पर किसानों ने रात 8 बजे खोला रेल ट्रैक

धारीवाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी जम्मू तवी।

देर शाम 8 बजे धरने पर बैठे किसान तथा (इनसेट) रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों को संबोधित करते डीसी व अन्य।

Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate
Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate
X
Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate
Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate
Gurdaspur News - dc tried for one and a half hour to celebrate

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना