पेड़ काटे नहीं, पौधे लगाएं, तभी प्रदूषण घटेगा

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर एचआरए इंटरनेशनल स्कूल गुरदासपुर में प्रिंसिपल रविंदर कौर की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST
Gurdaspur News - do not cut trees plant plants pollution will decrease
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

एचआरए इंटरनेशनल स्कूल गुरदासपुर में प्रिंसिपल रविंदर कौर की अध्यक्षता में पर्यावरण संरक्षण के विषय पर सेमिनार करवाया। एनवायरमेंट प्रोटेक्शन सोसायटी द्वारा करवाए समारोह में स्कूल चेयरमैन हीरामणि अग्रवाल बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। जबकि प्रेम खोसला, जगदीश राज अरोड़ा, पुरुषोत्तम, रजिंदर कोहली एवं इंद्रजीत सिंह बाजवा विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

सेमिनार में स्कूल के विद्यार्थियों ने ‘पेड़ बचाओ-धरती बचाओ’ विषय पर स्पीच दी। उधर, प्रेम खोसला ने विद्यार्थियों को दिन-प्रतिदिन गिरते जल स्तर को बचाने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हमें पेड़ काटने की बजाय नए पेड़ लगाने चाहिए ताकि आस-पास प्रदूषण कम हो सके। इसके बाद स्कूल की छात्राओं ने भी पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार पेश किए। उधर, 12वीं कक्षा के विद्यार्थी परमिंदर सिंह ने ‘पेड़ बचाओ-कुदरत बचाओ’ विषय पर स्पीच दी। जबकि 9वीं की किरण ज्योति ने पानी बचाओ विषय पर भाषण देकर अपने विचार रखे।

वहीं, 7वीं कक्षा के गुरनूर कौर ने भी पर्यावरण की सुरक्षा के संबंध में स्पीच पेश की। कार्यक्रम के अंत में गतिविधियों में पार्टिसिपेट करने वाले विद्यार्थी सम्मानित हुए। इस मौके नीतू, संदीप, सुमन थापा, तनू आदि मौजूद थे।

एचआरए इंटरनेशनल स्कूल में पर्यावरण संरक्षण के विषय पर एक्टिविटी में भाग लेने वाले सम्मानित विद्यार्थियों के साथ संस्था मेंबर व प्रबंधक।

X
Gurdaspur News - do not cut trees plant plants pollution will decrease
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना