ऑटो चालक नशा करके वाहन न चलाएं

Gurdaspur News - ट्रैफिक एजुकेशन सेल गुरदासपुर ने थ्री व्हीलर ऑटो यूनियन चौक गुरदासपुर में यूनियन प्रधान कश्मीर सिंह के सहयोग...

Feb 22, 2020, 07:41 AM IST

ट्रैफिक एजुकेशन सेल गुरदासपुर ने थ्री व्हीलर ऑटो यूनियन चौक गुरदासपुर में यूनियन प्रधान कश्मीर सिंह के सहयोग से थ्री व्हीलर चालकों को ट्रैफिक के नियमों की जानकारी देने के लिए सेमिनार लगाया। यहां ट्रैफिक एजुकेशन सेल इंचार्ज इंस्पेक्टर गुलजार सिंह, सब-इंस्पेक्टर तिलक राज, एएसआई संजीव कुमार व एएसआई भगवान दास मौजूद रहे।

इंस्पेक्टर गुलजार सिंह एवं सब-इंस्पेक्टर तिलक राज ने बताया कि अपने जीवन में नशे का सेवन नहीं करना चाहिए। अपनी मेहनत की कमाई को नशे पर बर्बाद ना करते हुए अपने परिवार बच्चों के भविष्य को संवारने लगानी चाहिए, क्योंकि नशा इंसान को शारीरिक/मानसिक तौर पर नुकसान करते हुए उस व्यक्ति को परिवारिक तौर पर भी बड़ी मात्रा में हानि पहुंचाता है।

उन्होंने कहा नशे का सेवन करने के बाद वाहन नहीं चलाना चाहिए, क्योंकि नशा चालक के दिमाग की 80 फीसदी एक्टिविटी को खत्म करते हुए बहुत बड़े एक्सीडेंट का कारण बनता है। इसके साथ-साथ अपने वाहनों पर ओवरलोडेड सवारियां नहीं बैठानी चाहिए। वाहन चलाते हुए अपने मोबाइल का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इसके उपरांत उन्हें पुलिस की सहायता लेने के लिए 112 नंबर डायल करने के बारे में विस्तारपूर्वक से बताया। इस अवसर पर थ्री व्हीलर ऑटो यूनियन के प्रधान कश्मीर सिंह व थ्री व्हीलर चालक से गुरदयाल सिंह, रविंद्र कुमार, कविराज, हरदेव सिंह, सुरेंद्र सिंह ने ट्रैफिक के नियमों की पालना करने का प्रण लिया।

थ्री व्हीलर चालकों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति किया अवेयर

थ्री व्हीलर ऑटो चालकों के साथ ट्रैफिक विभाग के सदस्य।-भास्कर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना