नशे की बीमारी से पीड़ित इंसान ओट सेंटर में करवाए मुफ्त इलाज : एसआई

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता| फतेहगढ़ चूड़ियां पंजाब सरकार द्वारा राज्य को बेहतर सुविधाएं देने के लिए चलाई जा रही तंदरुस्त...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Batala News - free treatment given to people suffering from intoxication o
भास्कर संवाददाता| फतेहगढ़ चूड़ियां

पंजाब सरकार द्वारा राज्य को बेहतर सुविधाएं देने के लिए चलाई जा रही तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत ब्लॉक विकास और पंचायत अफसर फतेहगढ़ चूड़ियां द्वारा गांव सारचूर में डेपो संबंधी सेमिनार करवाया गया। इसके तहत सेहत विभाग फतेहगढ़ चूड़ियां की टीम द्वारा गांव सारचूर में जाकर इकट्ठे हुए लोगों को डेपो संबंधी जागरूक किया। इस मौके पर सीडीपीओ फतेहगढ़ चूड़ियां, खेतीबाड़ी अफसर, एसएचओ थाना घनीए-के-बांगर उपस्थित थे। एसआई सुखदेव सिंह ने बताया कि सरकारी अस्पताल फतेहगढ़ चूड़ियां में ओट सेंटर सफलतापूर्वक चल रहा है। जो भी इंसान नशे की बीमारी से पीड़ित है, वह ओट सेंटरों में जाकर मुफ्त अपना इलाज करवा सकता है।

पंजाब सरकार द्वारा अधिक से अधिक गांवों को नशा मुक्त करने की कोशिश की जा रही है, इसलिए हम सभी को बढ़-चढ़ कर अपना योगदान देना चाहिए। सेहत टीम ने लोगों को बताया कि तंबाकू कंट्रोल एक्ट धारा 4 के अधीन सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकूनोशी पर रोक लगाई गई है। धारा 5 अधीन सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पादों की विज्ञापनों पर रोक लगाई गई है। अगर कोई आस-पास तंबाकू का सेवन करता है तो उसे नशा छुड़ाने के लिए हम सबकी मदद करनी चाहिए। इस अवसर पर दलजीत सिंह एचआई, अजमेर सिंह, सविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

लोगों को सुविधाओं के बारे में अवगत करवाते सेहत टीम।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्कीम के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वालों से सावधान रहने की अपील

बटाला| सामाजिक सुरक्षा और स्त्री बाल विकास विभाग के ध्यान में आया है कि कुछ गलत तत्वों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्कीम के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है। इस संबंधी विभाग द्वारा लोगों को जागरूक करते हुए ऐसे किसी भी गुमराहकुन प्रचार से गुरेज करने की सलाह दी है। विभाग ने शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की बात करते हुए कहा है कि अगर आम लोगों को कोई शरारती तत्व स्कीम का फायदा पहुंचाने की बात करता है तो वह विभाग के ध्यान में लाएं, ताकि उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। सीडीपीओ बटाला वरिंदर गिल ने बताया कि इस स्कीम अधीन कोई भी नगद राशि नहीं दी जाती। विभाग द्वारा कहा गया है कि ऐसा प्रचार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट की जाएगी। विभाग ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वह स्कीम के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों से सावधान रहें और अपनी कोई भी निजी जानकारी जैसे कि आधार कार्ड, बैंक खाता, फोन नंबर, ई-मेल आदि सांझा न करें।

X
Batala News - free treatment given to people suffering from intoxication o
COMMENT