सरकार आतिशबाजी के इस्तेमाल को नियंत्रित करने के लिए उठाए कदम

Gurdaspur News - जम्हूरी अधिकार सभा पंजाब के प्रदेश प्रधान प्रोफेसर ऐके मलेरी, जनरल सचिव प्रोफेसर जगमोहन सिंह और प्रेस सचिव बूटा...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST

जम्हूरी अधिकार सभा पंजाब के प्रदेश प्रधान प्रोफेसर ऐके मलेरी, जनरल सचिव प्रोफेसर जगमोहन सिंह और प्रेस सचिव बूटा सिंह ने तरनतारन समीप नगर कीर्तन के दौरान हुए ट्रॉली में ब्लास्ट प्रति गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में तीन बच्चों की मौत के अलावा कई लोग गंभीर जख्मी हो गए। सभा सदस्यों ने पीड़ित परिवारों के साथ हमदर्दी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस दर्दनाक हादसे में प्रशासन समेत समारोह के प्रबंधक भी जिम्मेदार हैं।

पिछले समय दौरान बटाला पटाखा फैक्ट्री में जिला प्रशासन की लापरवाही फैक्ट्री के गैर कानूनी कारोबार के खिलाफ सभा ने गंभीर सवाल भी उठाए थे। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि आतिशबाजी के इस्तेमाल पर गुरेज करने के लिए शिक्षित मुहिम चलाई जाए। पंजाब सरकार और विशेष तौर पर अलग-अलग समुदायों की धार्मिक संस्थाएं अपने समारोहों के दौरान आतिशबाजी का इस्तेमाल करने की सख्त तौर पर मनाही करे। उधर, एसजीपीसी भी आतिशबाजी संबंधी सिख श्रद्धालुओं को निर्देश जारी करे। पंजाब सरकार एक विशेष कमेटी बनाकर आतिशबाजी के इस्तेमाल संबंधी निर्देश जारी करे। वहीं, सरकारी विभाग में सख्ती की पालना करे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना