योग से खुशहाल जीवन पाना सरल : बाबा रामदेव

Gurdaspur News - ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में वैदिक कांसेप्ट स्कूल के अध्यक्ष हरप्रीत भारद्वाज की अध्यक्षता में स्कूल का शुभारंभ...

Dec 05, 2019, 07:40 AM IST
Batala News - happy life with yoga is easy baba ramdev
ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में वैदिक कांसेप्ट स्कूल के अध्यक्ष हरप्रीत भारद्वाज की अध्यक्षता में स्कूल का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्यातिथि के तौर से योग गुरु बाबा रामदेव व आस्ट्रेलिया की सांसद कौशल्या ने विशेषातिथि शिरकत की।

कार्यक्रम को संबोधित करते अध्यक्ष हरप्रीत भारद्वाज ने कहा कि विक्टोरिया आर्य समाज के दविन्द्र शर्मा और जितेन की मदद से बाबा रामदेव का आशीर्वाद मिला है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम द्वारा आस्ट्रेलिया में वैदिक कांसेप्ट स्कूल बने, उसके लिए काफी लंबे समय से मेहनत की जा रही थी, जोकि सभी के सहयोग से शुरू होने जा रहा है। भारद्वाज ने कहा कि विद्वान पैदा नहीं होता, बल्कि अच्छी शिक्षा व ज्ञान से विद्वान बनता है। इस दौरान सांसद कौशल्या ने कहा कि वैदिक कांसेप्ट स्कूल का शुभारंभ करने से बच्चों एक अच्छा ज्ञान मिलेगा। उन्होंने कहा कि योगा व मेडिटेशन को सभी को अपनाना चाहिए। आर्य विनय ने भी बच्चों को योग करने के लिए प्रेरित किया। वीर प्रकाश ने कहा कि वैदिक कांसेप्ट स्कूल अपनी तरह से एक अनोखा स्कूल होगा। मुख्यातिथि बाबा राम देव ने अपने संबोधन में योग के द्वारा खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। योग से खुशहाल और स्वस्थ जीवन पाना बहुत सरल है। लोगों ने योग को अपनाने का प्रण लिया। कार्यक्रम में आए गणमान्य लोगों ने भी स्कूल की उसारी में योगदान देने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर वैदिक कांसेप्ट स्कूल के प्रबंधकों द्वारा मुख्यातिथि योग गुरू बाबा रामदेव व सांसद कौशल्या को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर चंद्र मोहन शर्मा, मोनिका शर्मा, जिगनेश, राकेश रैजादा, वेनकट, तरूण कालिया, केशव, सोनिया, ज्योति प्रकाश व अन्य मौजूद थे।

बाबा रामदेव को सम्मानित करते हुए प्रबंधक।

X
Batala News - happy life with yoga is easy baba ramdev
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना