मनरेगा में हर व्यक्ति को 100 दिन का काम मिले और 15 दिन में काम के पैसे दिए जाने की मांग

Gurdaspur News - ऑल इंडिया सेंट्रल कौंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन ने राज्य सचिव गुलजार सिंह और माझा जोन के जनरल सचिव कामरेड मनजीत राज की...

Bhaskar News Network

Oct 19, 2019, 07:36 AM IST
Batala News - in mnrega every person gets 100 days of work and demands to be given work money in 15 days
ऑल इंडिया सेंट्रल कौंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन ने राज्य सचिव गुलजार सिंह और माझा जोन के जनरल सचिव कामरेड मनजीत राज की अगुवाई में गांव पंजगराइयां में मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान माझा जोन एक्टू के जनरल सचिव मनजीत राज ने कहा कि मनरेगा कानून संबंधी गांवों के 80 प्रतिशत मनरेगा वर्करों को कानून संबंधी जानकारी नहीं दी गई। किसी अधिकारी या गांवों की पंचायतों ने अगर कहीं काम चलता भी है तो 20 दिन या 25 दिन दिया जाता है। गांव पंजगराइयां में मनरेगा वर्करों को मनरेगा का काम करने के बावजूद उन्हें मेहनताना नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने बताया कि मनरेगा कानून अधीन हर एक मनरेगा वर्कर को 100 दिन का काम दिया जाए। 15 दिन में किए कामों के पैसे दिए जाएं। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी पंचायतों के साथ मिलकर मनरेगा वर्करों के पैसे खा रहे हैं। उन्होंने मांग की कि हर वर्कर को जॉब कार्ड दिए जाएं, बकाया राशि दी जाए। इस मौके दर्शन सिंह, जसपाल सिंह, कश्मीर सिंह के अलावा अन्य मौजूद थे।

ट्रेड यूनियन ने मनरेगा कर्मियों के साथ सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते मनरेगा वर्कर।

X
Batala News - in mnrega every person gets 100 days of work and demands to be given work money in 15 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना