इंटरनेट ऑफ थिंग्स नेटवर्किंग के विकास में है बड़ी सफलता : डॉ. परमिंदर कौर

Gurdaspur News - पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर वुमन में कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. नीरू शर्मा की अगुवाई में और कंप्यूटर विभागाध्यक्ष...

Feb 12, 2020, 07:41 AM IST
Gurdaspur News - internet of things is a big success in the development of networking dr parminder kaur

पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फॉर वुमन में कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. नीरू शर्मा की अगुवाई में और कंप्यूटर विभागाध्यक्ष पूनम सेठी के प्रबंधन में आईओटी विषय पर सेमिनार लगाया। सेमिनार में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से एसोसिएट प्रोफेसर कंप्यूटर विभाग डॉ. परमिंदर कौर मुख्य वक्ता उपस्थित रहीं। यहां उन्होंने बताया कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स के जरिए कई प्रकार के उपकरणों को जोड़ा जा सकता है। इंटरनेट ऑफ थिंग्स नेटवर्किंग के विकास में एक बड़ी सफलता है।

इस तकनीक की मदद से जोड़े गए स्मार्ट डिवाइस एक-दूसरे को डाटा भेजते हैं और एक-दूसरे से डाटा प्राप्त करते हैं। यह टेक्नोलॉजी आज के समय में काफी सफल और पूरे समाज में काफी महत्वपूर्ण है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से सभी लोगों की जिंदगी आने वाले समय में बेहद आसान हो जाएगी। सेमिनार में वक्ता को ध्यान से सुनने के बाद छात्राओं ने विषय माहिर से प्रश्न पूछे और उत्तर जानकर अपनी जिज्ञासा शांत की। प्रिंसिपल डॉ. शर्मा ने मुख्य वक्ता को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

आईओटी सेमिनार को संबोधित करतीं मुख्य वक्ता।

X
Gurdaspur News - internet of things is a big success in the development of networking dr parminder kaur

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना