पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता कर्फ्यू... आज हम घर में रहेंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी ने व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक कर लिया फैसला

रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर व अस्पताल ही खुले रहेंगे, जबकि बाकी दुकानें बंद रहेंगी। डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि सभी व्यापार मंडलों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सर्वसहमति से यह फैसला लिया गया है। जिले में शनिवार शाम 7 बजे से ही जनता कर्फ्यू शुरू हो गया, जो रविवार को सारा दिन रहेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस को कोई भी पॉजीटिव केस सामने नहीं आया है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पीएम ने जनता कर्फ्यू की घोषणा कर रखी है। इसे लेकर गुरदासपुर और बटाला में व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक कर फैसला लिया कि जिले में शनिवार शाम 7 बजे के बाद केवल मेडिकल स्टोर और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी सभी दुकानें रविवार तक बंद रहेंगी। उधर, चौधरी मिया मिस्त्री शिवाला मंदिर में चैंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारियों ने भी बैठक कर रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी बाजार बंद रहेंगे। प्रधान संदीप अबरोल ने बताया कि पीएम ने एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की है। इसलिए व्यापारियों ने फैसला लिया है कि इसका पूरी तरह से समर्थन किया जाएगा। इस मौके पर पवन शर्मा, अनु गंडोत्रा, समीर अबरोल, सुरिंदर महाजन, धर्मवीर, सोनू महाजन, रिंकू ग्रोवर, गुलशन सैनी, शशि शर्मा, हरमीत बावा, शमी शर्मा आदि मौजूद थे।

सिविल में कोरोना के 4 संदिग्ध मरीज भर्ती

सेंपल टेस्टिंग के लिए भेजे

भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

सिविल अस्पताल में शनिवार को कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध रोगियों को भर्ती किया गया है। रोगियों की देखभाल के लिए सेहत विभाग ने 10 आरएमओ को भी तैनात किए हैं, जो कि रोगियों की देखभाल व चेकअप करेंगे। अस्पताल में भर्ती चारों संदिग्ध रोगियों के सेंपल लेकर अमृतसर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। एसएमओ डाॅ. चेतना ने बताया कि चार संदिग्ध रोगियों के सेंपल टेस्टिंग के लिए अमृतसर भेजे गए हैं, जबकि उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। कोरोना संदिग्ध रोगियों के चेकअप व देखभाल के लिए सेहत विभाग ने 10 आरएमओ (रूरल मेडिकल आफिसर) की विशेष ड्यूटी लगा दी है। वहीं, एक डाक्टर हर समय आइसोलेशन वार्ड में तैनात रहेगा, क्योंकि अगर रोगी को कोई परेशानी या दिक्कत है तो किसी डाक्टर को वार्ड में जाने में समय लग सकता है। उन्होंने बताया कि चारों रोगियों में से एक दुबई से लौटा है, दूसरा मर्चेंट नेवी में है और छुट्टी पर आया है, तीसरा विदेश से लौटा है, जबकि चौथा उसका रिश्तेदार है।

एक दिन पहले दीनानगर लॉकडाउन

दीनानगर | कोरोना वायरस को लेकर पैदा हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू के आह्वान से एक दिन पहले ही प्रशासन की ओर से दीनानगर को लॉक डाउन कर दिया गया। एसडीएम रमन कोछड़, नायब तहसीलदार मनजीत सिंह, कौंसिल कार्यकारी अधिकारी अनिल मेहता और एसएचओ बलदेव राज शर्मा की अगुवाई में मेडिकल स्टोर्स को छोड़कर पूरे शहर को बंद करवा दिया गया। करियाना और सब्जी की दुकानों सहित अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानों को प्रशासन से बंद करवा गया। साथ ही लोगों को एक जगह पर जमा होने की मनाही कर दी गई। वहीं, इस बात की चर्चा रही कि क्षेत्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस पाए जाने की वजह से यह कदम उठाया गया है। भास्कर ने अपने दायित्व को निभाते पूरे इलाके में विदेश से आए लोगों के बारे सूचना एकत्र की, लेकिन अभी तक किसी के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी सामने नहीं आई। वहीं, इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने भी बताया कि जिला गुरदासपुर में अभी तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। ऐसी कोई स्थिति सामने आए इसके मद्देनजर पहले से ही क्वारेंटाइन करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है।


बटाला में बीएसएफ जवान कोरोना के लक्ष्ण पाए जाने पर सिविल अस्पताल दाखिल, सैंपल जांच के लिए भेजे

बटाला | बटाला में बीएसएफ ने अपने एक जवान में कोरोना वायरस के लक्ष्ण पाए जाने पर उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जवान के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सेहत विभाग ने जवान को 14 दिन तक आइसोलेशन में रख लिया है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. संजीव भल्ला ने बताया कि बटाला के एक गांव में तैनात बीएसएफ के जवान में लक्ष्ण पाए जाने पर उसकी बटालियन ने उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया है। जवान में कोरोना वायरस से मिलते जुलते लक्ष्ण हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने जवान के सैंपल लेकर अमृतसर भेज दिए हैं और उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा है। सैंपल की रिपोर्ट करीब 72 घंटों में आने की संभवना है। डॉ. भल्ला ने बताया कि जवान की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। डॉक्टर भल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराए नहीं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुझाए सुझावों से कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है।

शनिवार शाम 7 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू }आज बाजार बंद, सिर्फ मेडिकल स्टोर और अस्पताल ही खुलेंगे

बटाला एसडीएम दफ्तर में कंट्रोल रूम स्थापित

बटाला | कोरोना वायरस संबंधी एसडीएम दफ्तर बटाला में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। एसडीएम बलविंदर सिंह ने बताया कि बटाला एसडीएम कार्यालय को अब से कंट्रोल रूम के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। इसके लिए कंट्रोल रूम के नंबर 01871-240036 पर लोग किसी भी तरह की जानकारी लेने या देने के लिए संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर 24 घंटे सेवा के लिए चलेगा।

जिले में शनिवार शाम 7 बजे से जनता कर्फ्यू लग गया। इस दौरान सुनसान शहर का मेन बाजार।
खबरें और भी हैं...