ईटीटी/डीपीएड दाखिला फार्म में गलती 18 जून तक करें ठीक

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन (ईटीटी) और डिप्लोमा इन फिजिकल एजुकेशन (डीपीएड) के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Gurdaspur News - make a mistake in ett dpad admission form till 18th june
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन (ईटीटी) और डिप्लोमा इन फिजिकल एजुकेशन (डीपीएड) के सेशन 2019-21 के लिए दाखिलों की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन कोर्सों में दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले स्टूडेंट्स को स्टेट कौंसिल ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च ट्रेनिंग की ओर से गलती सुधारने का अंतिम मौका प्रदान किया गया है। अगर किसी प्रत्याशी ने दो साल के इन कोर्सों के लिए दाखिला फार्म में विवरण सही नहीं भरे या किसी उम्मीदवार की फीस अभी तक कंफर्म नहीं हो पाई है, वे इस मौके का फायदा उठा सकते हैं। एससीईआरटी की ओर से उन्हें 18 जून तक पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कांप्लेक्स, ब्लॉक-ई, फेज-8, मोहाली में निजी तौर पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

वहीं, प्रत्याशी अपने गलत विवरण को ठीक कराने के अलावा फीस कंफर्मेशन भी करा सकेंगे। इसके बाद इस संबंध में उन्हें किसी तरह का कोई मौका प्रदान नहीं किया जाएगा।


ज्ञात रहे कि एससीईआरटी की ओर से इन कोर्सों में दाखिले के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। विभाग के ध्यान में आया है कि इस प्रक्रिया के दौरान कुछ प्रत्याशी गलती से अपना विवरण सही ढंग से नहीं भर पाए। कुछ की किन्हीं अनियमितताओं के कारण फीस कंफर्म नहीं हो पाई है। ऐसे में काफी संख्या में प्रत्याशी इन कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया से वंचित रह सकते हैं। उनकी इसी परेशानी को देखते हुए उन्हें भूल सुधारने का एक आखिरी मौका प्रदान किया जा रहा है। विभाग की ओर से इसके बाद किसी भी तरह के आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। इसलिए संबंधित प्रत्याशियों को इस मौके का फायदा उठाने के लिए कहा गया है, ताकि वे दाखिला प्रक्रिया का हिस्सा बन सकें।

विशेषता

X
Gurdaspur News - make a mistake in ett dpad admission form till 18th june
COMMENT