करतारपुर लांघे के खुलने की खुशी में निकाला मार्च, संगत ने किया स्वागत

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मौके खुले ऐतिहासिक करतारपुर लांघे के...

Nov 11, 2019, 07:40 AM IST
भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मौके खुले ऐतिहासिक करतारपुर लांघे के बाद डेरा बाबा नानक में जश्न का माहौल बना हुआ है। रविवार को हजारों की गिनती में संगत दर्शन करने के लिए पहुंची हुई थी। डेरा बाबा नानक उत्सव के दौरान सरब सांझीवालता का मार्च निकाला गया, जिसके जरिए संगत ने भारत की बहुभांति सभ्यता और सरब सांझीवालता के दर्शन किए। इस दौरान नजदीक क्षेत्र के स्कूलों के 250 के करीब बच्चों ने विभिन्न धर्मों और सभ्याचार के पहरावे पहनकर डेरा बाबा नानक से कौमांतरी सरहद तक मार्च निकाला गया, जिसका वापसी पर सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने स्वागत किया।

रंधावा ने स्वागत करते हुए बच्चों से निजी तौर पर मुलाकात करते हुए उनसे बातचीत की। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी सभी के सांझे थे और आज इस काफिले के जरिए गुरु साहिब को याद किया जा रहा है। यह काफिला शांति, अमन और सद्भावना का संदेश देता है और लांघा खुलने का भी यह लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि करतारपुर लांघा खुलने से डेरा बाबा नानक में जश्न का माहौल है और इस क्षेत्र में धार्मिक सैर सपाटा प्रफुल्लित करने के लिए ओर भी बेहतर काम किए जाएंगे। पंजाबी, हरियाणवी, राजस्थानी, कश्मीरी, हिमाचली, पहरावों से सजे इस काफिले का हजारों की संगत ने स्वागत किया गया। बैंड की मधुर धुनों और मलवई गिद्दे से बाबों के ढोल, तूंबी, अलगोजा, बुगदू, चिमटे से माहौल संगीतक बना हुआ था।

जश्न
मार्च का स्वागत करते तथा (इनसेट) मार्च में शामिल बच्चों से बातचीत करते कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा। -भास्कर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना