मोदी का स्वच्छता अभियान साफ-सुथरी कॉलोनियों तक ही सीमित : हरविंदर सोनी

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के राज्य उपप्रमुख हरविंदर सोनी ने बताया कि देश में...

Nov 10, 2019, 07:46 AM IST
भास्कर संवाददाता | गुरदासपुर

शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के राज्य उपप्रमुख हरविंदर सोनी ने बताया कि देश में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन स्वच्छता अभियान सिर्फ साफ-सुथरी कॉलोनियों तक ही सीमित है।

गुरदासपुर के काहनूवान रोड समीप झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में गंदगी का बोलबाला है। कोई सफाई कर्मचारी महीनों से इस क्षेत्र में सफाई करने नही आया है। सोनी ने बताया कि इस कॉलोनी के आसपास के क्षेत्र में सीवरेज डाला जा चुका है, लेकिन इस कॉलोनी के लोगों के पिछड़े होने के कारण सिर्फ यहां पर ही सीवरेज नही डाला गया है। विधानसभा चुनावों से पहले पूर्व विधायक गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने कुछ घरों को पक्का करवा दिया था, लेकिन मोदी के घर-घर शौचालय की मुहिम को यहां लागू करवाना वे भी भूल गए। इस कॉलोनी के सिर्फ चार घरों में बाथरुम बने हैं और बच्चे महीना-महीना खासकर बच्चियां सिर्फ इसलिए नहा नही पाती क्योंकि उनके घरों में शौचालय नहीं है और शौच के लिए भी उन्हें खुले खेतों में जाना पड़ता है। जबकि नहाने के लिए कभी श्मशानघाट और कभी मंदिरों के बाथरूमों के दरवाजे खुलने पर निर्भर रहना पड़ता है।सोनी ने कहा कि शिवसेना द्वारा इनके हक में आवाज उठाने एवं मोदी के दिखावे वाले स्वच्छता अभियान की पोल खोलने का निर्णय लिया है। इसलिए सीवरेज डलवाने के लिए कॉलोनी के निवासियों के साथ जल्द ही सीवरेज विभाग के एक्सईएन के दफ्तर का घेराव करेंगे और फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता तो संघर्ष तेज किया जाएगा। उधर, विधायक बरिंदर मीत सिंह पाहड़ा के ध्यान में सारा मामला लाकर इस विषय मे सहयोग करने का आह्वान किया जाएगा।

जानकारी देते झुग्गी झोपड़ियों को रहने वाले लोग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना