अधिकारियों और कर्मचारियों को तंबाकू पदार्थ का सेवन न करने की शपथ दिलाई

Gurdaspur News - राष्ट्रीय तंबाकू रोकथाम कार्यक्रम अधीन सीएचओ के दूसरे बैच की सिखलाई कराई गई। ट्रेनिंग में नोडल अधिकारी...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST
Gurdaspur News - officers and employees administered oath not to consume tobacco

राष्ट्रीय तंबाकू रोकथाम कार्यक्रम अधीन सीएचओ के दूसरे बैच की सिखलाई कराई गई। ट्रेनिंग में नोडल अधिकारी (एनटीसीपी) डॉ. हरसिमरत सिंह वड़ैच, डीडीएचओ डॉ. जैसमीन नंदा, कौंसलर ज्योति रंधावा व एएमओ शिव चरण ने सीएचओ को संबोधित किया। सेहत अधिकारियों ने अधिक से अधिक जनता में कोटपा एक्ट एवं तंबाकू के बुरे प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए जोर दिया। इसके बाद सभी अधिकारियों व कर्मियों को तंबाकू पदार्थ का सेवन न करने की शपथ दिलाई गई।

सेहत अधिकारियों ने बताया कि तंबाकू का सेवन कई प्रकार के कैंसर का कारण बनता है, जितनी कम आयु में इसका सेवन करेंगे, इसका उतना ही ज्यादा नुकसान होगा। यही नहीं, इसे छोड़ना भी मुश्किल हो जाता है। किशोरावस्था एक ऐसी अवस्था है, जिसमें नए अनुभव को करने की चाह प्रबल हो जाती है, जिसमें किशोर नई-नई चीजों का बरतने करने से नहीं हिचकिचाते। उन्होंने बताया कि यदि कोई एक्टिव स्मोकिंग करता है तो उसकी अपनी हानि तो होती ही है, साथ ही साथ नजदीक वाले व्यक्ति को भी तंबाकू के धुएं से नुकसान होता है। इस मौके जोबनप्रीत सिंह, गुरदेव सिंह, बाल कृष्ण, बुआ दित्ता आदि मौजूद थे।

राष्ट्रीय तंबाकू रोकथाम प्रोग्राम अधीन सीएचओ के दूसरे बैच की सिखलाई दी

सिखलाई में सीएचओ को प्रण दिलाते सेहत अधिकारी।

X
Gurdaspur News - officers and employees administered oath not to consume tobacco
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना