पहली अक्टूबर से धान की खरीद शुरू पुरानाशाला दाना मंडी की हालत खस्ता

Gurdaspur News - भास्कर संवाददाता | तिब्बड़ी कैंट पंजाब में धान की सरकारी खरीद पहली अक्टूबर से शुरू हो रही है, जबकि पुराना शाला...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:57 AM IST
Gurdaspur News - paddy purchase started from 1st october old condition of dana mandi is in poor condition
भास्कर संवाददाता | तिब्बड़ी कैंट

पंजाब में धान की सरकारी खरीद पहली अक्टूबर से शुरू हो रही है, जबकि पुराना शाला फोकल प्वाइंट में दाना मंडी की हालत अति खस्ता है। इसका मुख्य कारण ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य बीच में ही छोड़ देना है। इस कारण आढ़तियों व किसान नेताओं द्वारा जिला प्रशासन के ठेकेदार के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। किसान कुलदीप सिंह, हजारा सिंह, काबल सिंह, कुलविन्दर सिंह, अवतार सिंह, बलकार सिंह ने बताया कि ठेकेदार कुछ महीने पहले फर्श पक्का करने के लिए आया था तथा थोड़ा सा काम करके बाद में नहीं आया। इस कारण किसानों में ठेकेदार के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के बाद मंडियों में धान की आमद शुरू हो जानी है। मंडी के फर्श के आस पास ईंटें बिखरी हुई हैं जबकि मंडी के साथ लगती सड़कों की हालत पिछले 10 सालों से बदतर बनी हुई है तथा फोकल प्वाइंट पुराना शाला के गोदामों की हालत भी खस्ता बनी हुई है। किसान नेताओं ने डीसी गुरदासपुर से मांग की है कि फोकल प्वाइंट पुराना शाला में चल रहे विकास कार्य की जांच करवाई जाए तथा ठेकेदार के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करके आढ़ती व किसानों को इंसाफ दिलाया जाए।

इस संबंधी जब एक्सईएन मंडी बोर्ड अनूप सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस फोकल प्वाइंट के काम संबंधी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वो काम पूरा करवाने के लिए एसडीओ को हिदायत करेंगे।

X
Gurdaspur News - paddy purchase started from 1st october old condition of dana mandi is in poor condition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना