मीटर बाॅक्स में बारिश का पानी आने से एक युवक और बछड़े को लगा करंट, बछड़े की मौत

Gurdaspur News - बारिश के चलते बिजली के मीटर बाॅक्स पानी आने के कारण इसकी चपेट में आने से एक युवक और बछड़े को करंट लग गया, जिस कारण बछड़े...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Batala News - rainfall of water in the meter brackets a young man and a calf felt burnt calf39s death
बारिश के चलते बिजली के मीटर बाॅक्स पानी आने के कारण इसकी चपेट में आने से एक युवक और बछड़े को करंट लग गया, जिस कारण बछड़े की मौत हो गई, जबकि युवक का बचाव हो गया। जानकारी देते दिलबाग सिंह निवासी बसरावां ने बताया कि उसका छोटा भाई अमृतपाल सिंह किसी काम से बाहर जा रहा था। जब वह घर के पास लगे बिजली के मीटर बाॅक्स के पास पहुंचा तो उसे व पास खड़े एक बछड़े को जबरदस्त करंट लग गया। घटना में उसके भाई का बचाव हो गया, लेकिन बछड़े की मौत हो गई।

दिलबाग सिंह ने बताया कि यह हादसा बिजली विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के कारण हुआ है। मीटर बाॅक्स में बारिश का पानी चला गया, जिस कारण उसमें से करंट आ रहा है। उसने बताया कि इस संबंधी बिजली विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है, लेकिन कोई हल नहीं निकाला गया। वहीं, बिजली विभाग के एसडीओ सुखदेव राज ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। वह घटनास्थल का जायजा लेकर समस्या का हल करवाएंगे।

पोल पर चढ़े लाइनमैन को लगा करंट, नीचे गिरने से हुआ जख्मी

गुरदासपुर | एमईएस (तिब्बड़ी कैंट) में लाइनमैन को बिजली ठीक करते करंट का झटका लगा, जिससे वह पोल से गिर गया। पोल से गिरने पर उसके कंधे पर गंभीर चोट आई है। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में भर्ती भूपिंद्र सिंह निवासी फत्तेनंगल ने बताया कि वो एमईएस में लाइनमैन है। शनिवार सुबह बिजली ठीक करने के लिए वह पोल पर चढ़ा था। बिजली बंद होने से जनरेटर चल रहा था। पता नहीं कैसे जनरेटर से बिजली की सप्लाई बैक आ गई और उसे करंट लग गया और वह पोल से गिर जख्मी हो गया।

X
Batala News - rainfall of water in the meter brackets a young man and a calf felt burnt calf39s death
COMMENT