जल्द ही यात्रियों को इलेक्ट्रिक गाड़ियों में सफर करने का मिलेगा मौका : गोयल

Gurdaspur News - अमृतसर-बटाला-पठानकोट रेल मार्ग माल गाड़ियों को बिजली वाले इंजन (इलेक्ट्रिक इंजनों) से चलना शुरू हो गया है और जल्द...

Feb 15, 2020, 07:30 AM IST
Batala News - soon passengers will get a chance to travel in electric vehicles goyal

अमृतसर-बटाला-पठानकोट रेल मार्ग माल गाड़ियों को बिजली वाले इंजन (इलेक्ट्रिक इंजनों) से चलना शुरू हो गया है और जल्द ही यात्रियों को इलेक्ट्रिक गाड़ियों में सफल करने का भी मौका मिलेगा। यह कहना है कि रेलवे उपभोक्ता सलाहकार बोर्ड के सदस्य सुरेश कुमार गोयल का। बटाला रेलवे स्टेशन पर उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से यात्रियों को सुविधा दिलाने के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के परिणाम धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं, जिसके अंतर्गत अमृतसर-बटाला-पठानकोट रेल मार्ग को इलेक्ट्रिक बनाने के बाद अब इस रेल मार्ग पर इलेक्ट्रिक इंजन से चलने वाली गाड़ियों में सफल करने का अवसर मिलेगा और इसके साथ ही इस सफर में समय की बचत भी होगी। 107 किलोमीटर लंबे इस रेल मार्ग को इलेक्ट्रिक करने के लिए करीब 88 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। 136 वर्ष पहले बने इस रेल मार्ग का धीरे-धीरे कायाकल्प होना शुरु हो गया है, जिससे यात्रियों को बहुत ही फायदा मिलने वाला है।

गोयल ने बताया कि इलेक्ट्रिक इंजन से यात्री गाड़ियां शुरु होने के बाद इस मार्ग पर नई रेल गाड़ियां भी मिलेगी, जिससे हम देश के कोने-कोने में सीधे सफर कर सकेंगे। अभी इस मार्ग पर जम्मू से चलकर जोधपुर जाने के लिए, दुर्गापुर जाने के लिए, संबलपुर जाने के लिए और मां वैष्णो देवी दरबार कटड़ा से चलकर अहमदाबाद जाने और आने के लिए गाड़ियां चल रही हैं तथा पठानकोट से दिल्ली वाया बटाला आने-जाने के लिए रोजाना गाड़ी चलती है।े प्रतिदिन हजारों यात्री सफल करते हैं। वहीं नई गाड़ियां चलने से यात्रियों को ओर भी लाभ मिलेगा। इस मौके पर सुनील अग्रवाल, नवीन, विजय, हंस राज, दीपक कुमार, सुनील खन्ना, अश्वनी सेठ, चौधरी सहित यात्री मौजूद थे।

जानकारी देते सुरेश कुमार गोयल व अन्य।

X
Batala News - soon passengers will get a chance to travel in electric vehicles goyal

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना