मर्यादा ही लड़कियों का असली गहना : नीलम

Gurdaspur News - शांति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर में एनएसएस विभाग की ओर से प्रिंसिपल र|ा शर्मा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय...

Jan 26, 2020, 07:35 AM IST
Dina nagar News - the real jewel of girls39 dignity sapphire
शांति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर में एनएसएस विभाग की ओर से प्रिंसिपल र|ा शर्मा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया। जिसमें जिला योजना बोर्ड की पूर्व चेयरपर्सन नीलम महंत बतौर मुख्यातिथि शामिल हुईं।

प्रिंसिपल र|ा शर्मा ने कहा कि लड़कियों को आत्मनिर्भर होने के साथ साथ सुदृढ़ चरित्र की स्वामिनी बनना चाहिए। तभी हम इस दिवस की सार्थकता को सिद्ध कर सकते हैं। मुख्यातिथि नीलम महंत ने कहा कि हमें सरकार से चाहे जितनी भी योजनाओं में पर्याप्त हिस्सेदारी प्राप्त हुई है लेकिन मर्यादा का निर्वहन करना अत्यावश्यक है। क्योंकि यही लड़कियों का असली आभूषण है। उन्होंने कहा कि आधुनिकता की दौड़ में अंधाधुंध पश्चिमीकरण हमारी संस्कृति का हनन कर रहा हे। डॉ. पूनम महाजन ने मंच संचालन करते हुए कहा कि लड़कियों का शिक्षित होना एक सुदृढ़ समाज के साथ एक खुशहाल व विकिसित देश की आधारशिला बनता है।

इस दौरान कुमारी रोशनी, भारती, सुनयना ठाकुर ने अपने विचार रखते हुए छात्राओं को जागरूक होने के लिए प्रेरित किया। मुख्यातिथि को कॉलेज की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके एनएसएस प्रोग्राम आफिसर डॉ. सुषमा गुप्ता, संगीता मल्होत्रा, सुनीता वर्मा, दीपक ज्योति, डॉ. रीना तलवाड़ भी मौजूद थीं।

कार्यक्रम में मौजूद मुख्यातिथि नीलम महंत, प्रिं. र|ा शर्मा व अन्य।

X
Dina nagar News - the real jewel of girls39 dignity sapphire

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना