प्लस पोलियाे मुहिम की बिग राउंड के तहत ट्रेनिंग मुकम्मल

Gurdaspur News - सिविल सर्जन गुरदासपुर के निर्देशों पर एसएमओ डॉक्टर सरवन सिंह की अगुवाई में सीएचसी में प्लस पोलियो की ट्रेनिंग दी...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Kadiya News - training under the big round of plus polley campaign
सिविल सर्जन गुरदासपुर के निर्देशों पर एसएमओ डॉक्टर सरवन सिंह की अगुवाई में सीएचसी में प्लस पोलियो की ट्रेनिंग दी गई। इस मौके सुपरवाइजरों और वैक्सीनेटरों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान एसएमओ सरवन सिंह ने बताया कि 19 जनवरी से 21 जनवरी तक राष्ट्रीय स्तर की प्लस पोलिया मुहिम चलाई जा रही है, जिसमें 0 से 5 साल तक के हर बच्चे को पोलियोरोधी बूंदें पिलाई जाएंगी।

इसके लिए टीमों की सुपरविजन के लिए सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं। वैक्सीनेटर और सुपरवाइजरों की ट्रेनिंग हरचोवाल, उधनवाल और घुमान में विभिन्न स्तरों पर मुकमल हो चुकी है। बीईई सुरिंदर कौर ने बताया कि ब्लॉक भाम में (20420) 0 से 5 साल के बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाने का लक्ष्य है, जिसकी पूर्ति के लिए 406 वैक्सीनेटर काम करेंगे और इनकी सुपरविजन के लिए 28 सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं। 19 जनवरी को 140 टीमें बूथों पर बैठकर पोलियो की बूंदें पिलाएंगी, जबकि अगले दिन घर-घर जाकर रह गए बच्चों को कवर किया जाएगा। तीन मोबाइल टीमें भट्‌ठों, गुज्जरों आदि के बच्चों को पोलियो रोधक बूंदें पिलाएंगी। इस मौके कार्यकारी एसएमओ डॉ.शैलजा, डॉ.पूजा रामपाल, डॉ.हरप्रीत, बीईई सुरिंदर कौर, एलएचवी गुरमीत कौर, एलएचवी हरभजन कौर, एलएचवी रणजीत कौर, एलएचवी कुलवंत कौर, रेडियोग्राफर महताब सिंह और समूह एएनएम, हेल्थ वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर आदि मौजूद थे।

ट्रेनिंग के दौरान जानकारी देते हुए बीईई सुरिंदर कौर व अन्य।

X
Kadiya News - training under the big round of plus polley campaign
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना