Hindi News »Punjab »Hajipur» गांव घगवाल हार में मनाया तीयां दा त्योहार

गांव घगवाल हार में मनाया तीयां दा त्योहार

ब्लाक हाजीपुर के नए बने गांव घगवाल हार में गांव वासियों द्वारा ‘तीयां दा त्योहार’ कार्यक्रम समाजसेवी सुरिन्द्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 30, 2018, 02:20 AM IST

गांव घगवाल हार में मनाया तीयां दा त्योहार
ब्लाक हाजीपुर के नए बने गांव घगवाल हार में गांव वासियों द्वारा ‘तीयां दा त्योहार’ कार्यक्रम समाजसेवी सुरिन्द्र छिंदा की अध्यक्षता में करवाया गया। इसमें सरकारी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल लेक्चरर रजनीश कुमार परदेसी मुख्यातिथि थे।

गांव में बनाए मंच पर गांव की युवतियों व बच्चों ने चरखे पर धागा बनाने, चाटी में लस्सी बनाने और छज्ज से गेहूं छानकर पंजाब की पुरातन संस्कृति सभी के सामने रखी। इसके अलावा गिद्दा, लोक बोलियां व पींघ पर लोक गीत गाए गए। लेक्चरर रजनीश परदेसी ने कहा कि पुराने समय में पंजाब में सावन के आते ही पेड़ों पर झूले डाल कर जो खुशी का इजहार महिलाएं करती थीं, उसी का प्रतीक तीयां दा त्योहार है। कार्यक्रम दौरान सभी के लिए विशेष व्यंजनों का भी प्रबंध किया गया था। गांव वासियों ने सुरिन्द्र छिंदा और गणमान्यों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में शिव सिंह, बलदेव सिंह, मुख्त्यार सिंह, तरुण कुमार, ठाकुर बलदेव सिंह, ठाकुर पवन कुमार, विक्रम सिंह, राज, अमनदीप, सोनिया, प्रिया, प्रियंका, अल्का, तमन्ना, तानिया आदि मौजूद थे।

गांव की युवतियों ने गिद्दा, लोक बोलियां व चरखे की दी प्रस्तुतियां

गांव घगवाल हार में मनाए तीयां दा त्योहार के दौरान मौजूद बच्चे। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hajipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×