Hindi News »Punjab »Hajipur» खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी का हाजीपुर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी का हाजीपुर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

रविवार को खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी के बैनर तले गांव हंदवाल व चक्क मीरपुर के लोगों ने हाजीपुर पुलिस के खिलाफ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 30, 2018, 02:20 AM IST

  • खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी का हाजीपुर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन
    +1और स्लाइड देखें
    रविवार को खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी के बैनर तले गांव हंदवाल व चक्क मीरपुर के लोगों ने हाजीपुर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन दौरान संघर्ष कमेटी के सदस्य धर्मेंद्र सिंबली ने बताया कि कुछ दिन पहले खनन माफिया की ओर से दी गई झूठी पर कार्रवाई करते हुए हाजीपुर पुलिस ने गांव हंदवाल को 2 व्यक्तियों को घर से जबरन उठा लिया।

    जब लोग इक्ट्ठा होकर थाने पंहुचे तो पुलिस ने हवालात में बंद किए गए उक्त दोनों व्यक्तियों को छोड़ने के बाद दोनों पक्षों को रविवार का समय दिया था। रविवार को लोग दोनों व्यक्तियों को लेकर थाने पहुंचे लेकिन दूसरा पक्ष नहीं आया। इस पर लोगों ने थाना प्रभारी से झूठी दरख्वास्त रद्द करने की मांग की पर वह आनाकानी करते रहे। इसके चलते लोगों ने थाने के समक्ष धरना दिया। एक घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद थाना प्रभारी ने भरोसा दिया कि वह उच्चाधिकारियों से बातचीत करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने यह चेतावनी देते हुए धरना उठाया कि अगर झूठी शिकायत देने वाले लोगों के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई न हुई तो संघर्ष कमेटी खनन प्रभावित 35 गांव के लोगों को साथ लेकर मंगलवार को थाना हाजीपुर का घेराव करेंगे।

    बता दें कि गांव हंदवाल, टोटे, चक्क मीरपुर के लोग स्टोन क्रशर से आते हैवी वाहनों को गांव से गुजरना बंद कराने और अवैध माइनिंग के खिलाफ खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी के बैनर तले संघर्ष कर रहे हैं।

    25 जुलाई की रात जब हैवी वाहन गांव हंदवाल से गुजर रहे थे तो एक ट्रक का लोगों ने विरोध किया और ट्रक चालकों के साथ कहासुनी भी हुई। इसके बाद दो ट्रक चालक अपने ट्रकों को वहीं छोड़कर चले गए थे। हाजीपुर पुलिस ने ट्रक चालकों की शिकायत पर 2 लोगों पर उपरोक्त कार्रवाई कर डाली। वहीं, ट्रक के मालिक संजीव कुमार निवासी बह मावा ने बताया कि ड्राइवर क्रशर से लोड करके जब गांव हंदवाल से गुजर रहे तो गांव के कुछ लोगों ने ट्रकों पर पत्थर मारकर शीशे तोड़ दिए। जब चालक ने ट्रक रोका तो लोगों ने टायरों की हवा निकाल दी और चालकों के साथ मारपीट की। उन्हें हाजीपुर सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। वही गांव के लोगों का कहना है कि अवैध रूप से चल रहे स्टोन क्रशर के ट्रकों का जब विरोध करते हैं तो वह बदसलूकी करने पर उतारू हो जाते हैं। इन पर कार्रवाई की जाए।

    थाना हाजीपुर के समक्ष धरना प्रदर्शन करते संघर्ष कमेटी के सदस्य और (दाएं) हंदवाल में खड़े ट्रक।

  • खनन रोको जमीन बचाओ संघर्ष कमेटी का हाजीपुर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hajipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×