Hindi News »Punjab »Hajipur» डॉ. मनोज की वीडियो के मामले में जांच के लिए सिविल सर्जन ने बनाई 7 मेंबरी कमेटी

डॉ. मनोज की वीडियो के मामले में जांच के लिए सिविल सर्जन ने बनाई 7 मेंबरी कमेटी

सरकारी अस्पताल (सीएचसी) हाजीपुर के एसएमओ डॉक्टर मनोज मेहता द्वारा अस्पताल में आई एक महिला से 323, 324 की एमएलआर बनाने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 04, 2018, 02:21 AM IST

  • डॉ. मनोज की वीडियो के मामले में जांच के लिए सिविल सर्जन ने बनाई 7 मेंबरी कमेटी
    +2और स्लाइड देखें
    सरकारी अस्पताल (सीएचसी) हाजीपुर के एसएमओ डॉक्टर मनोज मेहता द्वारा अस्पताल में आई एक महिला से 323, 324 की एमएलआर बनाने के लिए 3 हजार रुपए मांगने और 326 की एमएलआर काटने के लिए दांत तुड़वाने और उंगली कटवाने की दी जा रही सलाह की वीडियो वायरल होने के बाद सिविल सर्जन डॉ. रेनू सूद ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा था। इस संबंधी सिविल सर्जन ने बताया कि डॉ. मेहता से जो स्पष्टीकरण मांगा गया था उस संबंध में उन्होंने वीरवार को जबाव दिया है। इस मामले में जांच के लिए तीन मेंबरों की कमेटी शुक्रवार को बनाई गई है। यह कमेटी 7 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। अगर रिपोर्ट में एसएमओ दोषी पाया गया तो उस रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों के पास भेज दिया जाएगा। बता दें कि वायरल वीडियो में एसएमओ साफ-साफ रुपयों की मांग करते दिखाई दे रहा है, इसके बावजूद विभाग कार्रवाई की बजाय अभी जांच करने की बात कह रहा है। वहीं इस मामले को लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने डॉक्टर पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

    उधर, डॉक्टर पर तुरंत कार्रवाई की उठी मांग

    वीडियो में सब साफ, डॉक्टर को तुरंत किया जाए सस्पेंड : सुलखन जग्गी

    भ्रष्टाचार रोकने के दावे करने वाली कांग्रेस करे कार्रवाई : शंभूनाथ

    भाजपा के युवा नेता व जिला कार्यालय सचिव शंभूनाथ भारती ने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के वादे से सत्ता में आई कांग्रेस सरकार के राज में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। सरकारी अस्पतालों में गरीब जनता का शोषण, डाक्टरों द्वारा दवा और टेस्ट बाहर से लिख देना, ऑपरेशन के पैसे लेना, पर्चा बनाने के पैसे लेना बहुत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि भाजपा मांग करती है कि डाक्टर को तुरंत सस्पेंड करके उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए।

    आम आदमी पार्टी के नेता सुलखन सिंह जग्गी ने इस मामले में सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। जग्गी ने कहा कि एसएमओ द्वारा महिला से पर्चा बनवाने के एवज में सरेआम की रुपए मांगने की वीडियो के बाद उस पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए थी। पर हैरानी की बात है कि विभाग अभी कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति ही कर रही है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले डॉक्टर को सस्पेंड किया जाना चाहिए और इसकी जांच विजिलेंस से करवानी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आम आदमी पार्टी संघर्ष करेगी।

    कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस को घेरेंगे : कर्मजीत संधू

    बहुजन समाज पार्टी के हलका इंचार्ज कर्मजीत सिंह संधू ने कहा कि वायरल वीडियो में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे उक्त डाक्टर के खिलाफ पंजाब सरकार के और प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। संधू ने बताया कि वह जल्द यह मामला पार्टी हाईकमान के सामने रखेंगे। अगर उक्त डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की गई तो बसपा इस प्रकरण को प्रदेश स्तर तक उठाकर कांग्रेस सरकार को घेरेगी।

  • डॉ. मनोज की वीडियो के मामले में जांच के लिए सिविल सर्जन ने बनाई 7 मेंबरी कमेटी
    +2और स्लाइड देखें
  • डॉ. मनोज की वीडियो के मामले में जांच के लिए सिविल सर्जन ने बनाई 7 मेंबरी कमेटी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hajipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×