Hindi News »Punjab News »Hoshiarpur News» जंगली जीव व वन विभाग ने ब्यास दरिया में दस और घड़ियाल छोड़े

जंगली जीव व वन विभाग ने ब्यास दरिया में दस और घड़ियाल छोड़े

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:30 AM IST

हरिके | जंगली जीव व वन विभाग ने ब्यास दरिया में दूसरी बार 15 घड़ियाल और छोड़े हैं। इससे पहले विभाग ने 25 दिसंबर को भी गांव...
हरिके | जंगली जीव व वन विभाग ने ब्यास दरिया में दूसरी बार 15 घड़ियाल और छोड़े हैं। इससे पहले विभाग ने 25 दिसंबर को भी गांव गगड़ेवाल के ब्यास दरिया में 10 घड़ियाल छोड़े थे। इसके बाद दरिया के साथ लगते किसानों ने घरियाल छोड़ने का विरोध जताया था। गांव गगड़ेवाल के पास ही बुधवार को घड़ियाल छोड़ने की रसम निधी श्रीवास्तवा वनपाल पार्क चंडीगढ़, छतबीर जू के डायरेक्टर एम सौदागर, डब्लयूडब्लयूएफ के असगर नवाब, मैडम गीताजंली, डीएफओ चरनजीत सिंह ने निभाई।

262 वकीलों को लाइसेंस देते जस्टिस एजी मसीह ने शॉर्टकट से बचने की दी सलाह

चंडीगढ़ | बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने बुधवार को अपनी पहली कन्वोकेशन का आयोजन किया। इस दौरान 262 नए वकीलों को वकालत करने का लाइसेंस दिया गया। समारोह में हाईकोर्ट के जस्टिस एजी मसीह मुख्यातिथि थे। जस्टिस मसीह ने इस मौके पर नए वकीलों को कहा कि वकालत का पेशा बहुत ही नोबेल काम है। कामयाब वकील बनने के लिए शॉर्टकट को कभी न अपनाएं, मेहनत और ईमानदारी ही इस पेशे में कामयाब होने का तरीका है।

सीबीएसई : प्री एग्जाम स्ट्रेस है तो काउंसलिंग के लिए डायल करें 1800118004 नंबर

जालंधर| आज से सीबीएसई के साइकोलॉजिकल काउंसलरों की टीम स्टूडेंट्स को एग्जाम से जुड़े स्ट्रेस से निजात दिलाने के लिए बात करेगी। अगर किसी स्टूडेंट को लगता है कि वे परीक्षाओं को लेकर तनाव में है, या फिर पेरेंट्स को लगता है कि उनका बच्चा स्ट्रेस में है तो वे सीबीएसई द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर 1800118004 को डायल करके बात कर सकते हैं। सीबीएसई स्टूडेंट्स या पेरेंट्स देश में 10वीं और 12वीं की होने जा रही परीक्षाओं संबंधी जानकारी ले सकते हैं।

समराला में पकड़ा गया होशियारपुर का हेरोइन तस्कर, 200 ग्राम हेरोइन बरामद

समराला | समराला में नीलों नहर पुल पर नाके से तस्कर को 200 ग्राम हेरोइन समेत काबू किया गया। एसएसपी माहल ने बताया कि डीएसपी समराला हरसिमरत सिंह छेतरा और एसएचओ भूपिंदर सिंह नाके पर मौजूद थे। समराला की तरफ से आ रही सिल्वर रंग की आल्टो को ड्राइवर ने नाके से पहले दोराहा की तरफ मोड़ दिया। पुलिस ने पीछा कर कार रोकी। कार चालक की जेब में से 200 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। उसकी पहचान जसमीत सिंह निवासी रायपुर (होशियारपुर) के तौर पर हुई।

पुलिस पार्टी पर हमला करने के दोषी एक ही परिवार के 5 सदस्यों को 2 साल की कैद

संगरूर | पुलिस पार्टी पर हमला करने के दोषी राम नगर बस्ती के एक ही परिवार के 5 सदस्यों को अतिरिक्त सेशन जज ने सजा सुनाई है। 1 सितंबर 2015 को केस दर्ज किया था। हमलावरों ने हेड कांस्टेबल दिलबाग सिंह के ईंट मारी थी। पुलिस ने जगतार व हैप्पी सिंह, निर्मल कौर, बलजीत कौर, बलकार सिंह पर इरादा कत्ल सहित अन्य धाराओं के अधीन केस दर्ज किया था। कोर्ट ने हैप्पी को 5 साल व बाकी को 2-2 साल की सजा सुनाई है।

ड्रग केस में जेल में बंद जगदीश भोला पर अब अवैध माइनिंग का केस दर्ज

नंगल सिटी | नंगल पुलिस ने ड्रग तस्करी में जेल में बंद जगदीश भोला के खिलाफ अवैध माइनिंग के तहत केस दर्ज किया है। थाना इंचार्ज पवन चौधरी ने बताया कि भोला स्टोन क्रशर नानग्रां के दो हिस्सेदारों राजकुमार और जगदीश सिंह भोला के साथ एक अपरिचित ऑपरेटर तथा एक चालक पर अवैध माइनिंग करने पर धारा 188 तथा माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना इंचार्ज ने बताया कि अगर इस केस में भोला का संलिप्त होना पाया जाता है तो बनती कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी राजबचन सिंह संधू ने भी पुष्टि की है।

शिक्षामंत्री अरुणा के बयान पर भड़की आंगनवाड़ी यूनियन, संघर्ष की दी चेतावनी

मोरिंडा | ऑल पंजाब आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन ने शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी के उस बयान की सख्त निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा कि नर्सरी की कक्षाएं सरकारी प्राथमिक स्कूलों में ही चलेंगी और बच्चों के दाखिले भी किए जाएंगे। यूनियन ने इस फैसले के खिलाफ संघर्ष करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर 2017 को शिक्षा विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग और बाल विकास विभाग में समझौता हुआ था कि 3 से 6 साल तक के बच्चे आंगनवाड़ी वर्करों के पास रहेंगे। सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

छत पर चढ़े फैक्टरी वर्कर की हाई वोल्टेज तार से करंट लगने से मौत

लुधियाना | चंडीगढ़ रोड के गांव चब्बेवाल में होजरी फैक्टरी में काम करने वाले व्यक्ति की हाई वोल्टेज तार से करंट लगने मौत हो गई। बताते हैं कि 65 साल के बलवीर सिंह निवासी बसंत नगर प्रताप सिंह वाला श्री गुरु रविदास जी के 641 वें प्रकाश दिवस पर निकले नगर को देखने के लिए फैक्टरी की ऊपरी मंजिल पर चढ़ गया। इसी दौरान पास से गुजरती हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से उसे करंट लग गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताते हैं कि बलवीर सिंह उक्त फैक्टरी में करीब 40 साल से काम कर रहे थे।

लुधियाना में होजरी यूनिटों पर इनकम टैक्स ने की रेड, देर रात तक हुई जांच

लुधियाना | इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने बुधवार को नामी होजरी यूनिटों के परिसरों पर दबिश दी। महकमे की रेंज-2 की टीमों ने जॉइंट कमिश्नर रोहित मेहरा की अगुवाई में दोपहर को बाजवा नगर, मल्हार रोड और घुमार मंडी स्थित क्रिएटिव लाइन के परिसरों में एक साथ दबिश दी। महकमे को सूचना मिली थी कि इस कंपनी की ओर से टैक्स चाेरी की जा रही है और इसी आधार पर उनके यहां रेड की गई। टीम ने वहां पड़े कंप्यूटर, स्टॉक और अन्य दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी, जोकि देर रात तक जारी थी।

पर्स न छोड़ने पर झपटमार ने एनआरआई युवती को 50 फीट तक घसीटा

5 हजार डालर, 20 हजार रुपए और आईफोन ले गया बाइक सवार आरोपी

भास्कर संवाददाता | मोगा

माेगा के न्यू टाउन में बुधवार दोपहर बाइक सवार झपटमार ने परिवार के साथ शादी की शॉपिंग करने आई एनआरआई युवती नवजिंदर कौर के पर्स न छोड़ने पर 50 फुट तक घसीटा। पर्स में 5 हजार डालर (कैनेडियन), 20 हजार रुपए (भारतीय करंसी) और 80 हजार का आईफोन, विदेशी ड्राइविंग लाइसेंस व पासपोर्ट लेकर भागने में झपटमार सफल रहा। कुछ लोगों ने पीछा किया लेकिन पकड़ नहीं पाए। सीसीटीवी में घटना कैद हो गई और झपटमार का चेहरा भी दिख रहा है। सिटी साउथ के एसएचओ सुरजीत सिंह ने कहा कि आईफोन का आईएमईआई नंबर और फुटेज के अाधार पर गिरफ्तारी के प्रयास कर रहे हैं।

कामयाबी | जगराओं में गुरप्रीत गोपी और अमृतसर में गगनदीप पंडित चढ़ा पुलिस के हत्थे

सोशल मीडिया पर दी थी पुलिस को धमकी खुब्बण गैंग के 3 साथियों समेत 4 गिरफ्तार

जालंधर | जगराओं और अमृतसर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब दोनों जगह से पुलिस ने चार गैंगस्टर को गिरफ्तार किया। जगराओं पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन आरोपियों में से एक गुरप्रीत गोपी ने विक्की गौंडर व प्रेमा लाहौरिया के एनकाउंटर के बाद फेसबुक पर पुलिस को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। पुलिस के अनुसार गोपी खुब्बण ग्रुप का सोशल मीडिया ऑपरेट करता था। वह लुधियाना के गांव धाम तलवंडी खुर्द का रहने वाला है जबकि दो अन्यों में फिरोजपुर के बस्ती पंजाब सिंह वाला जीरा का कारजपाल सिंह और बडाला का गुरजीत सिंह गोपी हैं। तीनों से 500 ग्राम हेरोइन, 6 पिस्टल और गोली सिक्का बरामद हुआ है। वहीं अमृतसर और तरनतारन में 18 से अधिक मामलों में वांटेड गैंगस्टर गगनदीप पंडित को मजीठा पुलिस ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के पास से मंगलवार शाम को अरेस्ट कर लिया है।

गैंगस्टर गगनदीप पंडित गिरफ्तार

गालिब कलां रोड से हुई गिरफ्तारी| हथियार रखने के शौकीन गगनदीप से कंट्री मेड पिस्टल भी बरामद हुई है, पुलिस पुष्टि नहीं कर रही। गगनदीप गौंडर के साथी अमृतपाल व लवप्रीत का करीबी है। जालंधर में प्रेस कांफ्रेंस कर आईजी अर्पित शुक्ला ने बताया कि गालिब कलां रोड पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है।

आमने-सामने

सूबे दे दो पूर्व मुखमंत्री, इक केहंदा असीं चंगे, दूसरी केहंदी असीं

रवि को अकाली नेता कर रहा था फंडिंग|संगरूर. भोला ड्रग रैकेट केस में 5 साल से वॉन्टेड गैंगस्टर और बॉक्सर रविचरण सिंह से सीआईए पूछताछ कर रही है। बुधवार को पुलिस ने 75 से अधिक सवाल किए। इसमें वह 11 साल कहां रहा। कौन फाइनांस करता था। सूत्र बता रहे हैं कि संगरूर का अकाली नेता फंडिंग कर रहा था।

बादल ने सुनाम में कैप्टन सरकार पर तो भट्‌ठल ने लहरागागा में पूर्व अकाली-भाजपा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

सीसीटीवी में कैद

6 दिन बाद है युवती की शादी, परिवार के साथ आई थी शॉपिंग करने

कैनेडा में रहती हैं फिरोजपुर की नवजिंदर, शादी के लिए आई हैं गांव

फिरोजपुर जिले के गांव घल्लखुर्द की नवजिंदर कौर ने बताया कि वह कैनेडा में रहती हैं। 25 दिसंबर 2017 को गांव आई हैं। मेरी 6 फरवरी को कोटकपूरा के एक युवक से शादी है। इसके लिए रिश्तेदारों के साथ सफारी गाड़ी से मोगा में शादी का सामान खरीदने गई थी। दोपहर लगभग 12 बजे के बाद न्यू टाउन गली नंबर 3 और 4 के बीच महालक्ष्मी रेडिमेड शोरूम में उसके रिश्तेदार अंदर थे। जबकि वह बाहर सीढ़ियों के पास खड़ी थी। सफेद रंग की टोपी पहने बाइक सवार युवक ने पर्स झपटा। पर्स न छोड़ने पर घसीटा और पर्स समेत फरार हो गया।

गैंगस्टर्स पैरामिलिट्री फोर्स के पहरे में रहेंगे

डीजीपी के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद शुरू हुआ काम



भास्कर न्यूज | चंडीगढ़

पंजाब पुलिस जेलों में बंद गैंगस्टर्स को कोई भी रियायत देने के मूड़ में नहीं है। गैंगस्टर्स पर अब पूरी सख्ती बरती जाएगी। उन्हें अलग-अलग जेलों की बजाए जेलें निर्धारित कर वहां कैटेगरी वाइज बैरकें तैयार कर रखा जाएगा। डीजीपी के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद यह काम पटियाला जेल से शुरू कर दिया गया है। यही नहीं पुलिस और जेल कर्मियों को गस्टर्स की सुरक्षा से हटाकर उनकी जगह पैरामिलिट्री के जवान तैनात किए जाएंगे। यह फैसला इसलिए किया गया है, क्योंकि सरकार को पिछले लंबे समय से शिकायतें मिल रही हैं कि जेलों के कर्मचारी ही गैंगस्टर्स को जेलों में मोबाइल फोन, नशील पदार्थ और अन्य सुविधाएं मुहैया करवा रहे हैं।

इन चुनिंदा जेलों में रखे जा सकते हैं गैंगस्टर

सूत्र बताते हैं कि गैंगस्टर को कपूरथला, पटियाला और बठिंडा जेल में रखने की बात चल रही है। जल्द ही इनमें से दो-तीन जेलों को तय कर राज्य की सभी जेलों में बंद गैंगस्टर्स को इन जेलों में भेज दिया जाएगा।

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से होगी पेशी | गैंगस्टर्स पर सख्ती का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें किसी भी हालत में जेल से बाहर नहीं लाया जाएगा। यहां तक कि कोर्ट में पेशी भी जेलों के अंदर से ही वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये कराई जाएगी।

जेलों में बंद गैंगस्टर्स पर शिकंजा कसने के लिए कुछ जेलों में अलग से बैरकें तैयार की जाएंगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत पटियाला जेल में ऐसी बैरकें तैयार करनी शुरू कर दी गई हैं। इन पर पहरा भी पंजाब पुलिस या जेल विभाग के कर्मचारियों का नहीं रहेगा बल्कि पैरामिलिट्री फोर्स का रहेगा। - सुरेश अरोड़ा, डीजीपी, पंजाब

वीरवार, 01 फरवरी, 2018

कैटेगरी से बैरकों में रखे जाएंगे गैंगस्टर|जो जेलें निर्धारित की जाएंगी, वहां उनको कैटेगरी के हिसाब से अलग-अलग बैरकों में रखा जाएगा। ए कैटेगरी में हार्ड कोर गैंगस्टर शामिल होंगे। बी कैटेगरी में वो गैंगस्टर शामिल होंगे, जिन्हें हार्ड कोर गैंगस्टर्स का साथ देने के आरोप हैं।

3 बार आस-पास मंडराया इसके बाद झपटमारी की

दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी रिकार्डिंग से पता चला कि बाइक सवार पहले तीन बार रैकी किया। फिर युवती के आस-पास से गुजर कर नजर रखी और मौका मिलते ही पर्स झपटकर फरार हो गया। मामले की जानकारी पुलिस को देने पर सिटी साउथ पुलिस ने एनआर आई युवती के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने हासिल कर ली है।

आए दिन हो रहीं चोरी-छिनैती जनवरी की ये चौथी बड़ी घटना

9 जनवरी |
सिटी साउथ इलाके में बाइक सवार दो युवक विवाहिता समेत दो लोगों का मोबाइल झपटकर फरार हो गए।

13 जनवरी | मेन बाजार फौजी मार्केट के सामने व पीडी मोरी के तीन दुकानों से ताले तोड़कर डेढ़ लाख रुपए से भी ज्यादा की नकदी चोरी कर ले गए चोर।

29 जनवरी | सुबह गुरु नानक मार्केट की पांच दुकानों के ताले तोड़कर करीब एक लाख रुपए की नकदी चोरी करके ले गए।

2

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Hoshiarpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: जंगली जीव व वन विभाग ने ब्यास दरिया में दस और घड़ियाल छोड़े
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Hoshiarpur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×