--Advertisement--

देहाती इलाकों में दलित संगठनों ने की मीटिंग

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर दो अप्रैल को एससी/एसटी एक्ट के में संशोधन के विरोध में भारत बंद को लेकर श्री गुरु...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

दो अप्रैल को एससी/एसटी एक्ट के में संशोधन के विरोध में भारत बंद को लेकर श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स के जनरल सचिव अवतार बसरा की अगवाई में कस्बा कठार में मीटिंग की गई।

अवतार बसरा ने कहा कि सुप्रीमकोर्ट द्वारा एससी/एसटी एक्ट संबंधी जो फैसला दिया गया है, वह एक्ट को कमजोर करने वाला है। इस एक्ट के कारण देश में दलित अत्याचार की घटनाओं में काफी कमी आई थी और समाज के इन दबे कुचले लोगों ने भी बेखौफ होकर पढ़ लिखकर देश की तरक्की में योगदान डालना शुरू किय था। उन्होंने कहा कि सुप्रीमकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ दो अप्रैल को दलित संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है जिसके चलते वह होशियारपुर जिले के लोगों से अपील करते हैं कि वह भी इस बंद को सफल बनाने के लिए सहयोग दें। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग के दौरान महर्षि भगवान वाल्मीकि सभा, गुरु रविदास सभा और डॉ. अंबेडकर सभा के लीडरों ने पूरा सहयोग देने का विश्वास प्रकट किया।

इस मौके पर हैपी फम्बिया, भीमा शाम चौरासी, दीप शाम चौरासी, लाडी मंडेर, बिल्लू कजल, सन्नी, दीपू, राजा मंडेर, सरपंच जीवन, रवि चुंबर, मनप्रीत, किशन दास, नरिंदर पंडोरी, राजेश शाम चौरासी, बलविंदर कोटला, कमलजीत, राजा, हरदीप उपस्थित थे।

मीटिंग के दौरान जानकारी देते अवतार बसरा व अन्य। -भास्कर