• Hindi News
  • Punjab
  • Hoshiarpur
  • जमीन के फर्जी कागज बना बैंक से साढ़े 6 लाख की ठगी, पटवारी समेत तीन पर केस
--Advertisement--

जमीन के फर्जी कागज बना बैंक से साढ़े 6 लाख की ठगी, पटवारी समेत तीन पर केस

Hoshiarpur News - बेची गई जमीन के फर्जी कागज तैयार कर बैंक से साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी करने पर पटवारी समेत तीन व्यक्तियों के विरुद्ध...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
जमीन के फर्जी कागज बना बैंक से साढ़े 6 लाख की ठगी, पटवारी समेत तीन पर केस
बेची गई जमीन के फर्जी कागज तैयार कर बैंक से साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी करने पर पटवारी समेत तीन व्यक्तियों के विरुद्ध शेरपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच शेरपुर के मैनेजर महेश कुमार की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि मुखतियार सिंह, हरदीप सिंह व पटवारी हरवेल सिंह ने मिलीभगत के साथ मुखतियार सिंह द्वारा पहले ही बेची गई जमीन की फर्द प्राप्त करके बैंक को गुमराह करके 6 लाख 50 हजार रुपए का लोन हासिल कर लिया। बैंक को झूठा हलफिया बयान दिया गया कि वह जमीन के खुद मालिक हैं। पटवारी हरवेल सिंह ने बैंक से विश्वासघात कर बिना अधिकार के कागज तैयार करवाकर लोन दिलाने में आरोपियों की सहायता की है। ऐसे में पुलिस ने मुखतियार सिंह, हरदीप सिंह व पटवारी हरवेल सिंह के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

कनाडा भेजने के नाम पर साढ़े चार लाख की ठगी, महिला समेत 2 पर केस

बटाला | लड़की को कनाडा भेजने का झांसा देकर उससे साढे चार लाख रुपए की ठगी करने के मामले में महिला समेत दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डीएसपी सिटी सुच्चा सिंह बल ने बताया कि जगजीत सिंह निवासी ढडियाला ने 2 दिसंबर 2017 को पुलिस को शिकायत दी थी कि मोहाली के फेस 3 बी के रहने वाले हरजिंदर सिंह और होशियारपुर के मुकेरियां की रहने वाली प्रेम लता ने उनकी बेटी को कनाडा भेजने के नाम पर उनसे करीब साढ़े चार लाख रुपए ले लिए। बाद में न तो उन्होंने उसे कनाडा भेजा और न ही पैसे लौटाए। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने इस संबंध में हरजिंदर सिंह और प्रेम लता के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि उक्त एजेंटों ने ओर भी लोगों को इसी तरह ठगा है।

बाद में आरोपियों ने न तो कनाडा भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए

X
जमीन के फर्जी कागज बना बैंक से साढ़े 6 लाख की ठगी, पटवारी समेत तीन पर केस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..