• Hindi News
  • Punjab
  • Hoshiarpur
  • चब्बेवाल और माहिलपुर की खड्‌डों में हो रहा अवैध खनन
--Advertisement--

चब्बेवाल और माहिलपुर की खड्‌डों में हो रहा अवैध खनन

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST

Hoshiarpur News - भास्कर संवाददाता | माहिलपुर चब्बेवाल और माहिलपुर क्षेत्र में अवैध खनन का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रेत...

चब्बेवाल और माहिलपुर की खड्‌डों में हो रहा अवैध खनन
भास्कर संवाददाता | माहिलपुर

चब्बेवाल और माहिलपुर क्षेत्र में अवैध खनन का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रेत माफिया दिन दिहाड़े इलाके से रेत ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर आसानी से ले जाते हुए देखे जा सकते हैं। जबकि, पूरे जिले में वैध खड्‌ड केवल होशियारपुर में हैं जिसकी बोली मार्च महीने में लगेगी। होशियारपुर के अलावा कहीं भी खनन की इजाजत नहीं है। हैरानी की बात तो यह है इसकी जानकारी पुलिस और खनन विभाग दोनों को है बावजूद इसके कोई कार्रवाई न होेने के चलते रेत माफिया बेखौफ काम को अंजाम दे रहे हैं। जब इस बारे में एसएचओ से शिकायत की गई तो उन्होंने चब्बेवाल के चौकी प्रभारी से इसक शिकायत करने को कहा। दूसरी तरफ जब चौकी प्रभारी से संपर्क किया गया तो जवाब मिला कि एसएचओ से शिकायत करें।

गांव दोहलरों से मुगोवाल जाती सड़क पर बने चो में अवैध खनन हो रहे हैं। एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में चार-पांच लोगों को रेत भरते हुए पाया तो पूछने पर एक ने कहा कि वह पहले भी यहां से रेत उठाते रहे हैं। थोड़ा आगे जा कर देखा तो चो के अंदर जगह-जगह 10-15 फुट गड्ढे थे, जिनमें से रेत निकाल कर बेचा जाता है। वहां खड़ी जेसीबी पर दो लोग बैठे थे, जिन्होंने अपना नाम अमनदीप वासी रुड़का फगवाड़ा और मनू वासी कुलेआणा बताया। अमनदीप ने बताया कि यहां से रेत टिप्परों में भरकर फगवाड़ा भेजा जाता है। वहीं, मामले के बारे में जब थाना चब्बेवाल के प्रभारी बलबिंदर सिंह को सूचना दी गई तो उन्होंने कहा कि आप चौकी इंचार्ज को फोन करें। जब उन्हें फोन किया गया तो वहां से जवाब मिला कि एसएचओ से ही संपर्क करें।

खनन के बारे में बताने पर एसएचओ ने कहा-चौकी प्रभारी को बताओ, चौकी प्रभारी बोले-एसएचओ को

सरेआम ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरी जा रही रेत,पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

चो में रेत उठाने के लिए खड़ी जेसीबी।

कागज दिखाने को लेकर कन्नी काट गया ठेकेदार

अमनदीप ने कहा कि वह ठेकेदार सुखराज के पास काम करता है। ठेकेदार सुखराज से बात की तो उससे खनन के वैध कागजात एक घंटे बाद दिखाने को कहा। इंतजार के बाज ठेकेदार नहीं आया तो फोन करने पर उसने गुरुवार को कागज दिखाने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।

X
चब्बेवाल और माहिलपुर की खड्‌डों में हो रहा अवैध खनन
Astrology

Recommended

Click to listen..