चूरापोस्त और अफीम की तस्करी में दोषी को 10 साल सजा, एक लाख रुपए जुर्माना

Hoshiarpur News - बरामद हुआ था 1300 किलो चूरापोस्त और 770 किलो अफीम 2014 में टांडा पुलिस ने चूरापोस्त और अफीम तस्करी के आरोप में 3 लोगों...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST

बरामद हुआ था 1300 किलो चूरापोस्त और 770 किलो अफीम

2014 में टांडा पुलिस ने चूरापोस्त और अफीम तस्करी के आरोप में 3 लोगों को ट्रक समेत पकड़ा था। इनका केस अदालत में चल रहा था। इस दौरान तीन आरोपियों में से दो की मौत हो गई लेकिन तीसरे आरोपी को शुक्रवार को एडीएसजे संदीप कुमार सिंगला की अदालत ने दोष साबित होने की सूरत में 10 साल कैद और एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अगर दोषी जुर्माना नहीं जमा करवाता तो उसकी कैद की अवधि एक साल और बढ़ा दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक फरवरी 2014 में टांडा पुलिस को सूचना मिली कि एक आलू से भरे ट्रक में चूरापोस्त छुपाकर होशियारपुर के इलाकों में सप्लाई किया जाना है। इसके चलते टांडा पुलिस ने तत्कालीन आईपीएस नानक सिंह अगवाई में मसीतपाल कोट लिंक रोड पर नाकाबंदी की और ट्रक को रोक गया। जांच के दौरान ट्रक में अवतार सिंह उर्फ तारी, सतनाम सिंह और राज कुमार उर्फ राजू को पकड़ा गया। ट्रक 54 बोरी चूरापोस्त की बरामद की गई, जिनका कुल वजन 1300 किलोग्राम था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करके केस दर्ज किया गया। अवतार सिंह उर्फ तारी की निशानदेही पर पुलिस ने अवतार सिंह घर में खड़े ट्रक में से 770 ग्राम अफीम भी बरामद की थी।

दोषी राजू बोला- मैं तो ट्रक के साथ हेल्पर गया था

दोषी राजकुमार उर्फ राजू ने बताया कि इस मामले में दो आरोपी अवतार सिंह तारी और सतनाम सिंह की मौत हो चुकी है। उसका इस मामले में कुछ भी लेना देना नहीं था। वह घर पर आराम कर रहा था कि इसी दौरान अवतार सिंह उर्फ तारी उसके पास आया और कहने लगा के नया ट्रक लिया है उसमे आलू लेकर जाने है जिसके लिए हेल्पर की जरूरत है और तुम साथ चल पड़ो। राजू ने बताया कि तारी के कहने पर वह उसके साथ ट्रक में सवार हो गया। उसको नहीं पता था कि ट्रक में चूरापोस्त है। दोषी ने कहा खुद तो मर गए मेरे को जिंदा ही मार गए।

गया। अवतार सिंह उर्फ तारी की निशानदेही पर पुलिस ने अवतार सिंह घर में खड़े ट्रक में से 770 ग्राम अफीम भी बरामद की थी।


होशियारपुर के इलाकों में सप्लाई किया जाना है। इसके चलते टांडा पुलिस ने तत्कालीन आईपीएस नानक सिंह अगवाई में मसीतपाल कोट लिंक रोड पर नाकाबंदी की और ट्रक को रोक गया। जांच के दौरान ट्रक में अवतार सिंह उर्फ तारी, सतनाम सिंह और राज कुमार उर्फ राजू को पकड़ा गया। ट्रक 54 बोरी चूरापोस्त की बरामद की गई, जिनका कुल वजन 1300 किलोग्राम था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करके केस दर्ज किया

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना