श्री गुरु रविदास सभा की मांग-आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी में वीसी की पोस्ट भरे सरकार

Hoshiarpur News - आयुर्वेदिक कॉलेज पटियाला को होशियारपुर की यूनिवर्सिटी के अधीन लाने की मांग भास्कर संवाददाता | होशियारपुर ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
Hoshiarpur News - demand for sri guru ravidas sabha vc post filled government in ayurvedic university
आयुर्वेदिक कॉलेज पटियाला को होशियारपुर की यूनिवर्सिटी के अधीन लाने की मांग

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

शिरोमणि श्री गुरु रविदास सभा होशियारपुर ने चेयरमैन गुरमेल राम के नेतृत्व में पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद को होशियारपुर की आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी की बिगड़ती हालत को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम मांगपत्र सौंपा।

गुरमेल राम ने बताया कि यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर की पोस्ट लंबे समय से खाली पड़ी है। इसे सरकारी महकमे का सेक्रेटरी आरजी तौर पर चला रहा है, पर उनके पास समय न होने से यूनिवर्सिटी का काम अधूरा पड़ा है। इसलिए वाइस चांसलर की पक्की पोस्ट भरी जाए। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी बनाने के लिए 60 करोड़ का प्रोजेक्ट था, पर अभी तक 8 करोड़ ही खर्च किए गए हैं। प्रोजेक्ट के अनुसार कालेज और अस्पताल भी खोलना था। यहां आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथी की पढ़ाई होनी थी, पर काम शुरू नहीं की गई। सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज पटियाला को भी श्री गुरु रविदास आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के अधीन किया जाए। गुरमेल ने बताया कि यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए पंचायत गांव खड़का ने 32 एकड़ जमीन पंजाब सरकार को मुफ्त दी थी, पर दफ्तरी बिल्डिंग बनाने के अलावा अधूरी पड़ी है। खाली जमीन में न तो पार्किंग और न ही फूल-बूटे लगाए गए हैं। घास, बूटी ही है। यूनिवर्सिटी का दफ्तर एेसे लगता है जैसे उजाड़ में कोई बिल्डिंग खड़ी हो।

उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का नाम बोर्ड पर अंग्रेजी और हिंदी में ही लिखा है, पर पंजाबी भाषा में नहीं लिखा गया। सरकार द्वारा श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर बनाई यूनिवर्सिटी की चल रही कमियों को जल्द दूर करें ताकि यूनिवर्सिटी की हो रही बदहाली में सुधार हो सके। । इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री विनोद परमार, निपुण शर्मा, यशपाल शर्मा, गुरु रविदास सभा से विजेंद्र कुमार, रामपाल, कुलदीप कुमार, कश्मीर चांद, चरणजीत सिंह, बलबीर सिंह, रूप लाल, रमन, अकाश, ओम प्रकाश आदि मौजूद थे।

X
Hoshiarpur News - demand for sri guru ravidas sabha vc post filled government in ayurvedic university
COMMENT